scriptडीन जोन्स ने क्यों कहा कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम को रोना चाहिए? | Why did Dean Jones say such a wrong thing for Bangladesh cricket team? | Patrika News

डीन जोन्स ने क्यों कहा कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम को रोना चाहिए?

Published: Nov 03, 2019 09:44:40 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

अपने कप्तान को खोने पर आप अपने सिर को पैरों के बीच रखकर रो सकते हैं- जोन्स

dean_jones.jpg

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 में नहीं खेलेंगे। मेहमान टीम के लिए एक राहत की ख़बर है तो वहीं युवा खिलाड़ी इसे एक बड़े अवसर के रूप में देख रहे हैं। कुछ यही मानना है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का। जोन्स का मानना है कि कोहली के नहीं खेलने से अन्य युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

जोन्स ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर जरूर पड़ेगी। यह एक सच्चाई है कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, लेकिन उनका टीम में न होना अन्य खिलाड़ियों को आगे आने का अवसर प्रदान करता है।”

जोन्स ने कहा, “इसलिए, रोहित ने कमान संभाली है, उन्होंने तीन आईपीएल भी जीते हैं और टीम की कप्तानी करना जानते हैं। हमें देखना होगा कि क्या लोकेश राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने जा रहा है और क्या वह चौथे नंबर पर ऋषभ पंत आएंगे।”

बांग्लादेश को रोना चाहिए

जोन्स मानते हैं कि शाकिब के न होने से मेहमान टीम को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने कहा, “जब आप अपने कप्तान को खो देते हैं, तो या तो आप अपने सिर को अपने पैरों के बीच रखकर रो सकते हैं या बाहर आकर कुछ घूंसे फेंकना शुरू कर सकते हैं।”

जोन्स ने कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि वे अच्छी शुरूआत करें। उन्हें आत्मविश्वास पसंद है। वह बांग्लादेश के खेल के इतिहास में सबसे बड़े स्टार रहे हैं और अगर आप उन्हें बाहर निकालते हैं, तो यह बहुत बड़ा धक्का है। लेकिन आप उसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते। यह अन्य खिलाड़ियों के लिए बड़ा अवसर है।”

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज रविवार से शुरू हो रही है। पहला मैच रविवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच सात और तीसरा मैच दस नवंबर को खेला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो