scriptWill India Give Visas to Pakistani Cricketers for Legends league BCCI officer statement | Legends league के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को वीजा देगा भारत?, BCCI अधिकारी ने कही ये बात | Patrika News

Legends league के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को वीजा देगा भारत?, BCCI अधिकारी ने कही ये बात

लीजेंड्स लीग के आयोजकों के सामने सबसे बड़ी चिंता पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों के लिए वीजा की उपलब्धता है, जो टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं। सवाल उठाये जा रहे हैं कि क्या बीसीसीआई या भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ अपने क्रिकेट संबंधों को लेकर अपना रुख बदल दिया है।

नई दिल्ली

Published: August 12, 2022 12:28:01 pm

Legends league season 2: लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) का दूसरा सीजन छह भारतीय शहरों में खेला जाएगा, जिसमें कई देशों के खिलाड़ी भाग लेंगे। लीग का पहला सीजन इस साल जनवरी में ओमान में तीन टीमों इंडिया महाराजा, वल्र्ड जायंट्स और एशिया लायंस के बीच खेला गया था और इसमें सात मैच शामिल थे। हालांकि, सीजन 2 में चार फ्रेंचाइजी स्वामित्व वाली टीमें होंगी। इसमें 15 मैच होंगे, जो 17 सितंबर से 8 अक्टूबर तक छह शहरों-कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली, जोधपुर, कटक और राजकोट में खेले जाएंगे।

legend_league.png
लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन सितम्बर में खेला जाएगा।

पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी पुष्टि की है कि वह एलएलसी के एक बहुत ही खास मैच में भाग लेंगे। गांगुली ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "आजादी के महोत्सव के लिए एक बार के चैरिटी फंडिंग मैच खेलने के लिए तैयार हूं। भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष और लीजेंड लीग क्रिकेट के शीर्ष दिग्गजों के साथ महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की आवश्यकता है।

हालांकि, आयोजकों के सामने सबसे बड़ी चिंता पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों के लिए वीजा की उपलब्धता है, जो टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं। सवाल उठाये जा रहे हैं कि क्या बीसीसीआई या भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ अपने क्रिकेट संबंधों को लेकर अपना रुख बदल दिया है।

यह भी पढ़ें

BCCI ने शिखर धवन को हटा जिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को बनया कप्तान

विशेष रूप से, भारत और पाकिस्तान ने लगभग एक दशक से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है और दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण वे केवल एशिया कप और आईसीसी आयोजनों में एक-दूसरे का सामना करते हैं। 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन को छोड़कर पाकिस्तान के खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेते हैं।

स्थिति के बारे में पूछे जाने पर बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों को वीजा मुद्दे के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "मैं ज्यादा नहीं कह सकता। अगर पाकिस्तानी क्रिकेटरों को हमारी सरकार से वीजा मिलता है, तो वे खेलेंगे वरना नहीं। टूर्नामेंट या वीजा की चीजों में हमारी (बीसीसीआई) कोई भूमिका नहीं है।"

एक अन्य अधिकारी ने सवाल किया, "पाकिस्तान के खिलाड़ियों को भारतीय सरजमीं पर खेलने की इजाजत कैसे दी जा सकती है, जबकि पाकिस्तान के साथ हमारा कोई क्रिकेट संबंध नहीं है। मुझे यकीन है कि उन्हें वीजा नहीं मिलेगा।" एलएलसी सीजन 2 में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों की एक लंबी सूची है, जिसमें शोएब अख्तर, मिस्बाह-उल हक, शाहिद अफरीदी और कई अन्य शामिल हैं जिनमें एशिया और विश्व इलेवन टीमें शामिल हैं। इसलिए, वीजा देने पर भारत सरकार का रुख देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें

उर्वशी ने पंत दिया करारा जवाब, 'छोटू भैया' बुलाते हुए कहा - मैं कोई मुन्नी नहीं हूं जो बदनाम..

यह भी ध्यान देने योग्य है कि सभी पाकिस्तान क्रिकेटर, पूर्व और वर्तमान दोनों, जिनमें से कई लीग में खेल रहे हैं, कश्मीर प्रीमियर लीग (केपीएल) के प्रबल समर्थक और प्रमोटर हैं। भारत सरकार और बीसीसीआई ने कश्मीर प्रीमियर लीग (केपीएल) के आयोजन पर कड़ी आपत्ति और निंदा की है। केपीएल में खेलने वाले सभी क्रिकेटरों को भारत में किसी भी प्रकार का क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित कर दिया है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गृह मंत्रालय ने PFI को 5 साल के लिए किया बैन, टेरर लिंक के आरोप में RIF सहित 8 अन्य संगठनों पर भी एक्शनसड़क हादसे में साइरस मिस्त्री की मौत को लेकर हुआ बड़ा खुलासा! IRF की रिपोर्ट में सामने आईं बड़ी बातेंदिल्ली शराब नीति मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, CBI ने मनीष सिसोदिया के सहयोगी को किया अरेस्टपाकिस्तान से ही पैदा होने वाले आतंकवाद के भी स्पष्ट खतरे हैं: अमरीकी विदेश मंत्रीVideo: दिल्ली में खतरे के निशान से ऊपर बढ़ा यमुना का जलस्तर, लोहे वाले पुल से आवगमन हुआ ठपLegends League Cricket 2022: भीलवाड़ा किंग्स ने गुजरात जाइंट्स को 57 रनों से हराया5G in India : PM मोदी India Mobile Congress में 1 अक्टूबर को करेंगे 5G की शुरुआत'हम भी बता देंगे उन्होंने क्या किया है और हमने क्या किया," बिहार के पूर्णिया में अमित शाह की रैली पर बोले नीतीश कुमार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.