scriptविश्व कप क्रिकेट : विराट कोहली ने दिए संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ भी खेलेंगे विजय शंकर | world cup 2019 Kohli gave hint vijay shankar play next match | Patrika News
क्रिकेट

विश्व कप क्रिकेट : विराट कोहली ने दिए संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ भी खेलेंगे विजय शंकर

Virat Kohli ने विजय शंकर का किया बचाव
कहा- विजय शंकर बड़ी पारी के करीब

नई दिल्लीJun 29, 2019 / 06:29 pm

Mazkoor

Virat Kohli vijay shankar

विश्व कप क्रिकेट : विराट कोहली ने दिए संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ भी खेलेंगे विजय शंकर

बर्मिंघम : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (icc cricket world cup 2019) में रविवार को भारत (Indian cricket team) का मुकाबला इंग्लैंड (England cricket team) से होगा। इस मैच में अगर भारत को जीत मिलती है तो वह सेमीफाइनल में जगह बना लेगी। वहीं इंग्लैंड के लिए भी यह करो या मरो का मैच है। अगर उसे बिना अगर-मगर के इस विश्व कप में अपनी संभावनाओं को जिंदा रखना है तो उसे भारत को हर हाल में हराना होगा। ऐसे में दोनों टीमों के लिए यह अहम मैच है। इसलिए दोनों टीमें इस मैच के लिए फूंक-फूंक कर कदम रखेगी। मैच से एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया की अंतिम एकादश कैसी होगी, इसके संकेत दिए हैं। अपने बयान में उन्होंने औसत प्रदर्शन के बावजूद विजय शंकर का बचाव किया। इससे लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में विजय शंकर खेलना पक्का है। दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत को अभी अपने मौके का इंतजार करना होगा।

विराट ने कहा, विजय शंकर बड़ी पारी के करीब

इंग्लैंड से मैच के एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा कि विजय शंकर की आलोचना करना सही नहीं है। शंकर ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि विजय शंकर वेस्ट इंडीज के खिलाफ भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। वह केमार रोच की एक अच्छी गेंद पर आउट हुए। हालांकि हमने अभी उन्हें ज्यादा नहीं देखा है। लेकिन विश्वास है कि वह जल्द ही बड़ी पारी खेलेंगे। वह बड़ी पारी के करीब हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमने उनके शॉट सेलेक्शन पर बातचीत की है।

World Cup 2019: मोईन अली की विराट कोहली को चुनौती, मैं करूंगा सस्ते में आउट

विजय का विश्व कप में खास नहीं रहा है प्रदर्शन

चोटिल होकर विश्व कप से शिखर धवन के बाहर हो जाने के बाद विजय शंकर को पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ एकादश में मौका मिला था। इसके बाद से वह भारत के हर मैच में खेले हैं। इस दरमियान उन्होंने तीन पारियों में महज 58 रन बनाए हैं। अगर गेंदबाजी की बात करें तो उन्हें सिर्फ एक मैच में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका मिला। इसमें उन्होंने दो विकेट लिए थे। लेकिन इसके बाद उनसे किसी मैच में गेंदबाजी भी नहीं कराई गई। इस वजह से कई पूर्व क्रिकेटर विजय शंकर की जगह एकादश में ऋषभ पंत को शामिल करने की बात करने लगे हैं।

Home / Sports / Cricket News / विश्व कप क्रिकेट : विराट कोहली ने दिए संकेत, इंग्लैंड के खिलाफ भी खेलेंगे विजय शंकर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो