scriptविश्व कप क्रिकेट : जीत के साथ विदा होना चाहेंगी अफगानिस्तान और विंडीज की टीमें | World Cup cricket afghanistan vs west indies match preview | Patrika News

विश्व कप क्रिकेट : जीत के साथ विदा होना चाहेंगी अफगानिस्तान और विंडीज की टीमें

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2019 11:30:27 am

Submitted by:

Mazkoor

World Cup में विंडीज नवें और अफगानिस्तान 10वें स्थान पर है
दोनों टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से हो चुकी हैं बाहर

afghanistan vs west indies

विश्व कप क्रिकेट : जीत के साथ विदा होना चाहेंगी अफगानिस्तान और विंडीज की टीमें

हेडिंग्ले : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी दो टीमें अफगानिस्‍तान (Afghanistan cricket team) और वेस्‍टइंडीज (West Indies cricket team) का गुरुवार को लीड्स के मैदान पर मुकाबला होगा। ये दोनों टीमें अंक तालिका में नवें और 10वें स्थान पर हैं, जहां विंडीज का लक्ष्य इस मैच को जीतकर अंक तालिका में ऊपर जाने का होगा तो वहीं अफगानिस्तान को विश्व कप में अपनी पहली जीत की तलाश रहेगी। ये दोनों टीमें अंतिम मैच जीतकर विश्व कप से सम्मान से विदा होना चाहेगी। अंक तालिका की बात करें तो दोनों टीमें अंतिम दो स्थान नवें और दसवें पर काबिज हैं।

पहली जीत की तलाश में अफगानिस्तान

विश्व कप 2019 में कुछ बड़ी टीमों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद अफगानिस्तान अपना अभियान एक जीत के साथ खत्म करना चाहेगी। उसने टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी मजबूत टीमों को कड़ी टक्कर दी। हालांकि यह उसकी बदकिस्मती रही कि इन करीबी रोमांचक मुकाबले में उसे हार मिली। उसकी सबसे बड़ी वजह यह रही कि उसके बल्लेबाज नाजुक मौकों पर जूझते रहे। इसके अलावा उसके स्टार गेंदबाज मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और राशिद खान भी विश्व कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं कर सके।

WC19: रोहित ने 15 पारियों में ही कर दिया वो कमाल जो पोटिंग ने 42 और संगकारा ने 35 में किया

विंडीज को भी कई करीबी मैच में मिली हार

वहीं अगर विंडीज टीम की बात करें तो उसे भी कई करीबी मैचों में हार मिली। वह श्रीलंका, मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड को हराने के करीब पहुंची, लेकिन अंतिम मौकों पर चूक गई। इस लिहाज से देखा जाए तो दोनों टीमों की हालत करीब-करीब एक जैसी है और गुरुवार के मैच में दोनों टीमें एक-दूसरे को हराने के लिए जोर लगाएंगी। हालांकि विंडीज की टीम का दावा थोड़ा मजबूत लगता है। इसकी वजह यह है कि उसकी टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों लिहाज से संतुलित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो