scriptगूगल ने दुनियाभर के यूजर्स को भेज दिया विराट कोहली का संदेश, मांगनी पड़ी माफी | world cup google apologise fans for sending virat kohli s message | Patrika News

गूगल ने दुनियाभर के यूजर्स को भेज दिया विराट कोहली का संदेश, मांगनी पड़ी माफी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2019 08:24:35 pm

Submitted by:

Mazkoor

गूगल डुओ पर थोक भाव से यूजर्स को भेज दिया संदेश
इस संदेश में शुभकामना संदेश देते नजर आ रहे हैं कोहली
लोगों ने परेशान होकर की शिकायत

virat kohli

गूगल ने दुनियाभर के यूजर्स को भेज दिया विराट कोहली का संदेश, मांगनी पड़ी माफी

नई दिल्ली : गूगल को एक गलती इतनी भारी पड़ी कि उसे दुनिया भर के यूजर्स से माफी मांगनी पड़ी। गूगल ने अपने डुओ यूजर्स को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की ओर से थोक के भाव में वीडियो संदेश भेज दिया था। इस थोक संदेश की वजह से यूजर्स परेशान हो गए थे। इस वजह से गूगल को अपनी इस गलती के लिए माफी मांगनी पड़ी।

यह है मामला

गूगल डुओ गूगल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म है और इस प्लेटफॉर्म से विराट कोहली के नाम से अमरीका, कनाडा, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसे दुनिया भर के यूजर्स को गलती से एक संदेश भेज दिया गया था, जबकि यह संदेश भारत में यूजर्स के साथ साझा करना था, लेकिन भारत में ऐसा नहीं किया गया।
एंड्रॉयड का उपयोग करने वाले लोगों ने गूगल को इस गड़बड़ी की रिपोर्ट करने के लिए रेडिट का उपयोग किया। इसके बाद गूगल का ध्यान इस गलती की ओर गया।

क्या था संदेश में

गूगल डुओ के इस वीडियो संदेश में विराट कोहली अपने प्रशंसकों को शुभकामना संदेश देते नजर आ रहे हैं। वह इस संदेश में अपने प्रशंसकों से कह रहे हैं कि आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद और डुओ पर भारतीय टीम के लिए चीयर करते रहें।

कंपनी ने मांगी माफी

इसके बाद गूगल ने एक आधिकारिक बयान जारी कर अपने सारे यूजर्स से माफी मांगी और बताया कि यह वीडियो संदेश गलती से भेज दिया गया था। कंपनी ने शुक्रवार की देर रात अपने बयान में कहा कि यह विज्ञापन नहीं था। यह भारत में यूजर्स को एक धन्यवाद संदेश के रूप में भेजा जाना था, अगर वे आगामी डुओ प्रमोशन में भाग लेते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो