script WPL Auction 2024 में आज इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली | wpl auction 2024 chamari atapattu annabel sutherland danni wyatt 5 foreign players may get big bid | Patrika News

WPL Auction 2024 में आज इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2023 02:13:23 pm

Submitted by:

lokesh verma

WPL Auction 2024: महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के लिए आज कुछ ही देर में 61 विदेशी समेत कुल 165 खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इसमें सभी की नजरें चमारी अट्टापट्टू और एनाबेल सदरलैंड समेत जैसी पांच खिलाड़ियों पर होंगी, जिन पर सबसे बड़ी बोली लग सकती है।

wpl_auction.jpg
WPL Auction 2024 में आज इन 5 विदेशी खिलाड़ियों पर लग सकती है सबसे बड़ी बोली।
WPL Auction 2024: महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के लिए आज कुछ ही देर में 61 विदेशी समेत कुल 165 खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इसमें सभी की नजरें चमारी अट्टापट्टू, एनाबेल सदरलैंड, डैनी व्याट, अमांडा-जेड वेलिंगटन और शबनीम इस्माइल समेत जैसी कई खिलाड़ियों पर होंगी, जिन पर सबसे बड़ी बोली लग सकती है। इन सभी खिलाडि़यों ने 2023 में दमदार प्रदर्शन किया है, जिसके चलते वुमेंस प्रीमियर लीग के मिनी ऑक्‍शन में इन पर बड़ी बोली लगना तय माना जा रहा है।

श्रीलंका की ऑलराउंडर चमारी अटापट्टू का बेस प्राइस महज 30 लाख है। वह अलग बात है कि उन्‍हें महिला प्रीमियर लीग 2023 सीजन में कोई खरीदार नहीं मिला था। इसके अलावा चमारी विमेंस हंड्रेड, विमेंस कैरेबियन प्रीमियर लीग और विमेंस बिग बैश लीग में भी जगह नहीं बना सकी थीं। हालांकि उन्‍होंने बतौर श्रीलंकाई कप्तान 2023 में शानदार प्रदर्शन किया है। इसलिए इस बार उनकी किस्‍मत चमकनी तय है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एशेज टेस्ट में लगाया शतक

ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड का बेस प्राइस 40 लाख है। डब्ल्यूपीएल 2023 में वह 4 मैच में सिर्फ 28 रन ही बना सकी थीं। गुजरात जायंट्स से रिलीज होने से पहले एनाबेल ने 10.99 की इकॉनमी से तीन विकेट लिए थे। वह महिला एशेज में फॉर्म में नजर आई और ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पहला टेस्ट शतक भी लगाया।

यह भी पढ़ें

WPL 2024 का ऑक्‍शन आज, जानें कब-कहां और कैसे देख सकेंगे Live Streaming



विमेंस हंड्रेड चैंपियन सदर्न ब्रेव और चार्लोट एडवर्ड्स कप में टॉप स्‍कोरर

इंग्लैंड की ऑलराउंडर डैनी व्याट का बेस प्राइस 30 लाख है। 150 से अधिक टी20 मैच खेलने वाली वह तीन महिला खिलाडि़यों में से एक है। पिछले सीजन में उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था और कोई खरीदार नहीं मिला। वह विमेंस हंड्रेड चैंपियन सदर्न ब्रेव के साथ चार्लोट एडवर्ड्स कप में टॉप स्‍कोरर रहीं हैं।

बड़े टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर अमांडा-जेड वेलिंगटन का बेस प्राइस 30 लाख है। अमांडा फेयरब्रेक ग्लोबल इनविटेशनल टूर्नामेंट, डब्ल्यूबीबीएल और डब्ल्यूसीपीएल खिताब जीतने वाली टीमों का हिस्‍सा रही हैं। उन्होंने डब्ल्यूसीपीएल के खिताबी मुकाबले में बारबाडोस रॉयल्स के लिए 4 विकेट चटकाकर शानदान प्रदर्शन किया है।

शबनीम इस्माइल का बेस प्राइस 40 लाख

दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल का बेस प्राइस 40 लाख है। पिछली बार उन्‍हें यूपी वारियर्स ने एक करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन सीजन में सिर्फ तीन मैच के बाद वह इस साल नीलामी पूल में वापस आई हैं। इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाली शबनील विमेंस हंड्रेड, डब्ल्यूबीबीएल और डब्ल्यूसीपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें

20 किलो वजन घटा लो... टीम में ले लूंगा, जानें धोनी ने किसे दिया ये ऑफर

ट्रेंडिंग वीडियो