Yuvraj Singh बिग बैश लीग में धूम मचाने को तैयार, सीए उनके लिए ढूंढ रहा है क्लब

  • युवराज सिंह ने 2017 के बाद भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है।
  • अतंरराष्ट्रीय व घरेलू क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद उन्होंने बीबीएल में खेलने की इच्छा जताई है।

By: Dhirendra

Updated: 09 Sep 2020, 11:37 AM IST

नई दिल्ली। एक साल पहले अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद भारत के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह ( Yuvraj Singh ) अब बिग बैश लीग में धूम मचाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग 2020 में खेलने की इच्छा जताई है। उसके बाद से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके लिए क्लब ढूंढने का काम तेज कर दिया है।

इससे पहले स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को 2013-14 में बिग बैश लीग में खेलने का मौका मिला था। लेकिन सीए से उनकी बात नहीं बन पाई थी। सचिन चाहते थे कि भारत के स्टार क्रिकेटर बीबीएल में उनकी टीम की तरफ से खेलने उतरें।

इस बारे में स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह के मैनेजर जेसन वॉन ने कहा है कि वो 2020 में बिग बैश लीग में खेल सकते हैं। उनके लिए ऑस्ट्रेलिया में फ्रेंचाइजी की तलाश की जा रही है। ये काम हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ मिलकर कर रहे हैं।

आज से ब्लू और पिंक लाइन पर दौड़ी Delhi Metro, 28 में से 9 मेट्रो स्टेशन पर मिलेगी इंटरचेंज की सुविधा

दूसरी तरफ आस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ के अध्यक्ष शेन वाटसन कहा कि बिग बैश लीग में युवराज सिंह का खेलना चौंकानेवाला होगा। यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए एक सुनहरा अवसर होगा।

उन्होंने कहा कि भारत में कई विश्वस्तरीय टी-20 खिलाड़ी हैं जो अब आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे क्रिकेटर बिग बैश लीग सहित दुनिया के अन्य टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

शेन वाटसन ने बताया है कि अभी तक इंडिया को कोई भी खिलाड़ी बीबीएल में नहीं खेला है। इसकी वजह यह है कि बीसीसीआई के सक्रिय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं है। चूंकि युवराज सिंह ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम ने भी अब वो नहीं हैं। इसलिए बीबीएल में वो उपलब्ध हो सकते हैं।

घमासान जारी, 9 नेताओं ने Sonia Gandhi से की परिवारवाद को भूल कांग्रेसवाद को आगे बढ़ाने की बात

आपको बता दें कि विश्व कप 2011 के धूम मचाने वाले खिलाड़ी रहे युवराज सिंह ने 2017 के बाद भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। युवराज ने 304 वनडे में 8701 रन बनाने के अलावा 111 विकेट भी लिए हैं। वह 40 टेस्ट और 58 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned