scriptबच्चों को जानलेवा बना रहा मोबाइल, फोन के झगड़े में 8 साल के बच्चे ने 12 वर्षीय भाई को मारा चाकू, मौत | 8 Years Old Child killed 12 years old elder brother for Mobile in Koderma | Patrika News

बच्चों को जानलेवा बना रहा मोबाइल, फोन के झगड़े में 8 साल के बच्चे ने 12 वर्षीय भाई को मारा चाकू, मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2022 06:37:45 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Mobile Addiction: मोबाइल चलाने की लत बड़ों के साथ-साथ बच्चों में भी घर करती जा रही है। बड़ों के पास तो खुद का मोबाइल होता है लेकिन बच्चों को रात में कम समय के लिए अभिभावकों को मोबाइल चलाने को मिलता है। ऐसे में मोबाइल चलाने के लिए बच्चों का अपने भाई-बहनों से झगड़ा आम है। लेकिन अब इसी झगड़े में एक भाई द्वारा अपने ही भाई की हत्या की खबर सामने आई है।

child_killed_due_to_mobile.jpg

8 Years Old Child killed 12 years old elder brother for Mobile in Koderma

Mobile Addiction: मोबाइल का नशा बच्चों को जानलेवा बना रहा है। मोबाइल चलाने को लेकर बच्चों में विवाद होना, गार्जियन से बच्चों का नाराज होना, हर घर की कहानी बन गई है। मोबाइल के कारण बच्चों का विवाद किस कदर खतरनाक हो सकता है, उसका एक उदाहरण झारखंड से सामने आया है। जहां मोबाइल चलाने के विवाद में 8 साल के बच्चे ने अपने 12 वर्षीय बड़े भाई पर चाकू से हमला कर दिया। चाकू के वार बच्चा बुरी तरह से जख्मी हो गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना झारखंड के कोडरमा जिले की है। बताया गया कि दो बच्चों के बीच मोबाइल चलाने को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसमें 8 साल के बच्चे ने अपने 12 वर्षीय बड़े भाई को चाकू मार दिया। इलाज के दौरान घायल बच्चे करण राणा की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद परिजनों में हाहाकार मचा है। आस-पास के लोग भी मोबाइल के कारण बच्चों के व्यवहार में आए बदलाव को देखकर चिंतित हैं।

 


बताया गया कि कोडरमा जिले के डोमचांच थाना के ग्राम गैठीबाद स्थित राणा टोला निवासी पप्पू राणा के दोनों बेटे गुरुवार की रात मोबाइल चलाने के लेकर झगड़ने लगे। इसी दौरान छोटे भाई तरुण ने किचेन से चाकू लाकर बड़े भाई के पेट में अचानक वार कर दिया। परिजन आनन-फानन में करण को इलाज के लिए निजी क्लिनिक में ले गए, जहां उसकी मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें – मां ने मोबाइल छीना तो 15 साल के बच्चे ने घर में की गुंडों जैसी तोड़फोड़, लाखों का नुकसान


घटना के बाद परिजनों ने शव को दफना दिया। लेकिन मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो एसडीपीओ अशोक कुमार जांच के लिए पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की। पुलिस के अनुसार शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इधर पीड़ित परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। महज आठ साल की उम्र में छोटे बेटे द्वारा बड़े भाई की हत्या से इलाके में सनसनी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो