scriptAryan Khan Mumbai Cruise Drugs Case: Maharashtra Minister letter bomb on NCB zonal director Sameer Wankhede | नबाव मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ फोड़ा लेटर बम, मुंबई पुलिस भी करेगी मामले की जांच | Patrika News

नबाव मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ फोड़ा लेटर बम, मुंबई पुलिस भी करेगी मामले की जांच

Mumbai Cruise Drugs Case: मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा मंगलवार को जारी किए गए गुमनाम पत्र के बाद एनसीबी ने कहा है कि अगर यह जांच से जुड़ता है तो समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच और कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मुंबई पुलिस ने भी मलिक और वानखेड़े के खिलाफ मिली शिकायतों पर जांच शुरू कर दी है।

नई दिल्ली

Updated: October 26, 2021 11:47:37 pm

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन सहित अन्य लोगों की गिरफ्तारी के बाद सामने आ रहे नाटकीय घटनाक्रम के बीच महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने ट्विटर पर एक 'लेटर बम' फोड़ दिया। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ जारी इस पत्र को उन्होंने एजेंसी के महानिदेशक से संज्ञान में लेने को कहा है। वहीं, इस मामले में अब मुंबई पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है। जबकि बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई को बुधवार के लिए टाल दिया। वहीं, एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान ने मंगलवार को कहा कि एजेंसी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े को हटाने के बारे में कोई भी फैसला पर्याप्त सबूतों के बाद ही लिया जाएगा।
Aryan Khan Mumbai Cruise Drugs Case: Maharashtra Minister letter bomb on NCB zonal director Sameer Wankhede
Aryan Khan Mumbai Cruise Drugs Case: Maharashtra Minister letter bomb on NCB zonal director Sameer Wankhede
एनसीबी ने मंगलवार को कहा कि मुंबई क्रूज ड्रग्स का भंडाफोड़ करने के मामले में उसके प्रमुख अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई तब शुरू की जाएगी, जब मुंबई में गुमनाम पत्र को जांच में शामिल कर लिया जाएगा। एनसीबी महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक पत्र का जिक्र कर रही थी जिसमें दावा किया गया था कि वानखेड़े ने "26 फर्जी मामलों में लोगों को फंसाया है।"
यह भी पढ़ेंः पूर्व अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया मुकुल रोहतगी ने एनसीबी को लिया आड़े हाथ, बोले-आर्यन खान को गिरफ्तार ही नहीं करना चाहिए था

एंटी-ड्रग्स एजेंसी के उप महानिदेशक मुथा अशोक जैन ने मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक वानखेड़े पर लगे आरोपों पर कहा, "मुंबई में अभी तक गुमनाम पत्र को पूछताछ के लिए चिह्नित नहीं किया गया है। अगर ये (पत्र) हमें मिलता है तो जांच और उचित कार्रवाई की जाएगी।"
इससे पहले मंगलवार को पिछले कुछ दिनों में एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाने वाले महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने चार पन्नों का एक पत्र ट्वीट किया। इस पत्र के बारे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता मलिक ने दावा किया था कि इसे केंद्रीय एजेंसी के एक पूर्व कर्मचारी द्वारा लिखा गया था। मलिक ने ट्वीट में लिखा, "एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में मैं नारकोटिक्स महानिदेशक को पत्र की एक प्रति भेज रहा हूं, जिसमें उनसे समीर वानखेड़े पर की जा रही जांच में इसे शामिल करने का अनुरोध किया गया है। पत्र एक अनाम एनसीबी अधिकारी द्वारा भेजा गया था।"
दूसरी तरफ, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मोहित (कंबोज) भारतीय ने नवाब मलिक के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में उन्होंने झूठ का सहारा लेने और मंत्री पद का दुरुपयोग करने का आरोप भी लगाया है।
वहीं, मंत्री के आरोपों का जवाब देते हुए सोमवार को दिल्ली पहुंचे वानखेड़े ने कहा, "आरोप निराधार हैं और केवल मुझे और मेरे परिवार को अपमानित करने और जांच से मेरा ध्यान हटाने के लिए बनाए गए हैं।" मलिक द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए उनके परिवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की।
मुंबई पुलिस ने भी मलिक और वानखेड़े द्वारा लगाए गए आरोपों और जवाबी आरोपों की जांच शुरू कर दी है। पिछले 48 घंटों में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें छह शिकायतें मिलीं। इनमें दो राकांपा नेता के खिलाफ और चार एनसीबी कर्मियों के खिलाफ हैं।
साथ ही मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान द्वारा दायर जमानत याचिका पर सुनवाई की जो 3 अक्टूबर को गिरफ्तार होने के बाद से तीन सप्ताह से अधिक समय से सलाखों के पीछे है। वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने उच्च न्यायालय में आर्यन का प्रतिनिधित्व किया। इस मामले को बुधवार को सुनवाई के लिए स्थगित कर दिया गया है।
मलिक ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

राकांपा नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने मंगलवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि पिछले एक साल से जिस तरह से एनसीबी द्वारा बॉलीवुड को 'टारगेट' किया जा रहा है, उससे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे चिंतित हैं और वह इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्रभी लिखेंगे। मलिक ने मंगलवार शाम राकांपा सहयोगी और गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने एनसीबी द्वारा क्रूज रेव पार्टी को लेकर सामने आ रहे नतीजों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन पर भी चर्चा की।
मलिक ने मीडिया से कहा, "मुख्यमंत्री ने इस बात पर अपनी चिंता व्यक्त की है कि वैश्विक स्तर पर बॉलीवुड की छवि कैसे खराब हो रही है। हॉलीवुड के बाद यह सबसे महत्वपूर्ण फिल्म उद्योग है, जिसमें लाखों लोग काम करते हैं और राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद में लगभग 3-4 प्रतिशत का योगदान करते हैं। इस मामले में अब मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे।" वहीं, एनसीबी के एक 'स्वतंत्र गवाह' द्वारा उजागर किए गए खुलासों और अन्य मुद्दों की जांच पर ठाकरे और वालसे-पाटिल ने आश्वासन दिया है कि पुलिस शिकायत दर्ज करने जैसी आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
वानखेड़े के परिवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस

वहीं, मराठी फिल्म अभिनेत्री और समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े और समीर की बहन यासमीन वानखेड़े ने भी मंगलवार को एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने वानखेड़े पर लगे तमाम आरोपों का खंडन करने के साथ ही मलिक की आलोचना की।
दोनों ने नवाब मलिक पर पद का दुरुपयोग करने और 'किचन पॉलिटिक्स' में शामिल होने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं उन्होंने वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए आरोपों को भी खारिज करने के बाद मलिक के आरोपों को अदालत में साबित करने की चुनौती दी। परिवार ने दावा किया कि पुलिस सुरक्षा के बावजूद उनको गलत ढंग से ट्रोल किया जा रहा है। पूरे भारत से उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है, लेकिन वे डरे हुए नहीं हैं।
newsletter

अमित कुमार बाजपेयी

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीUP Weather News Update : ठंड ने ताेड़ा 13 साल का रिकॉर्ड, अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट, 10 किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.