scriptबिहार में मॉब लिंचिंगः छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में तीन युवकों की पीट-पीट कर हत्या | Bihar Mob lynching: 3 people beaten to death for cattle theft | Patrika News

बिहार में मॉब लिंचिंगः छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में तीन युवकों की पीट-पीट कर हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2019 06:45:14 pm

Bihar Mob lynching छपरा में तीन लोगों की पीटकर हत्या
Cattle theft के आरोप में ग्रामीणों ने की पिटाई
24 घंटे में मॉबलिंचिंग की दूसरी घटना

Bihar
नई दिल्ली। बिहार के छपरा में मॉबलिंचिंग ( bihar mob lynching ) की बड़ी घटना सामने आई है। इलाके के पिठोरी नंदलाल टोला में मवेशी चुराने ( cattle theft ) के आरोप में तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या ( beaten to death ) कर दी गई। मरने वालों में से दो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया। लेकिन इस पूरे मामले ने एक बार फिर पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान लगा दिए हैं।
मॉब लिंचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। हाल में एमपी के नीमच में भी भीड़ ने बकरा चोरी के आरोप में तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई कर दी थी।

सोनभद्र जाने की जिद करने पर मिर्जापुर पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया, हंगामा
https://twitter.com/ANI/status/1152085646543953920?ref_src=twsrc%5Etfw
यह है पूरा मामला
ग्रामीणों के मुताबिक पिकअप वैन पर सवार तीन लोग रात करीब 1 बजे गांव में घुसे। सबसे पहले इन्होंने बुधुराम के घर से चार बकरियों को चुराया और पिकअप पर लाद दिया। तब तक गांव वालों को कोई खबर नहीं लगी।
इसके बाद इन तीनों ने पास ही में बंधी भैंस को खोलने की कोशिश की। इस बीच आवाज सुनकर घर वाले जाग गए। घरवालों ने तुरंत चोर-चोर का शोर मचाना शुरू कर दिया।

घरवालों की आवाज सुनते ही बड़ी संख्या में गांव वाले इकट्ठा हो गए। लोगों की भीड़ देखकर तीनों भागने लगे, लेकिन ग्रामीणों ने पीछा कर तीनिों को पकड़ लिया और लाठी-डंडों से उनकी पिटाई शुरू कर दी।
chhapra
ग्रामीणों ने बिना कोई पुख्ता जानकारी के इन तीनों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। इससे उन तीनों की मौत हो गई। जबकि चौथा सहयोगी भागने में सफल रहा। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी का माहौल है। वहीं मृतकों के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।
फिलहाल पिकअप वैन पुलिस के कब्जे में है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए छपरा भेज दिया है और मामले की जांच शुरू करदी है।

bihar mob
मौसम का अलर्टः देश के 12 राज्यों में आज मेहरबान रहेगा मानसून, असम-बिहार में बिगड़े हालात
24 घंटे में दूसरी घटना
24 घंटे के अंदर के दूसरी मॉब लिंचिंग की घटना है। इससे पहले गुरुवार 18 जुलाई को मध्य प्रदेश के नीमच में भीड़ ने बकरा चोरी के आरोप में तीन युवकों की पिटाई कर दी थी। यही नहीं गुस्साई भीड़ ने इनकी बाइक को भी आग के हवाले कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो