जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ बस हादसे में अब तक 35 यात्रियों की मौत, PM मोदी और गृह मंत्री ने जताया दुख

  • Bus Accident Today In JK: किश्तवाड़ बस हादसे में कई यात्री घायल
  • किश्तवाड़ बस हादसे की उपायुक्त अंग्रेज सिंह राणा ने की पुष्टि
  • मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 01 Jul 2019, 06:41 PM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) के किश्तवाड़ ( kishtwar ) में सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि केशवान ( Keshwan ) इलाके में एक यात्री बस गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। फिलहाल, मौके पर राहत-बचाव का काम जारी है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह 8 बजे यात्रियों से भरी मिनी बस JK17- 6787 केशवान से किश्तवाड़ के लिए जा रही थी। तभी अचानक बस श्रीगिरी के पास अनियंत्रित हो गई और गहरी खाई में गिर गई।

इस हादसे में अब तक 35 यात्रियों की मौत हो चुकी है। जबकि, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, कुछ घायलों को हेलिकॉप्टर के जरिए जम्मू भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि बस ओवर लोडेड थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी किश्तवाड़ की घटना पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने इस हादसे में मरने वाले लोगों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। पीएम ने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।

 

किश्तवाड़ बस हादसे की घटना पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। शाह ने कहा कि उन लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, जिन्होंने अपने परिजनों को खो दिया। शाह ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की प्रार्थना भी की।

 

राहत-बचाव कार्य जारी

इधर, सूचना मिलने के बाद मौके पर राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया गया है। किश्तवाड़ के उपायुक्त अंग्रेज सिंह राणा का कहना है कि इस हादसे में अब तक 35 शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि कई लोग घायल हैं।

फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है और ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

वहीं, घायल यात्रियों की मदद के लिए स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंच चुके हैं। बताया जा रहा है कि हादसा इतना दर्दनाक था कि कई शवों की पहचान भी नहीं हो पा रही है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned