दिल्लीः वीवीआईपी इलाके में कॉन्सटेबल को आधे किमी तक बोनट पर खींचकर ले गया कार चालक, फरार

दिल्लीः वीवीआईपी इलाके में कॉन्सटेबल को आधे किमी तक बोनट पर खींचकर ले गया कार चालक, फरार

Amit Kumar Bajpai | Publish: Sep, 09 2018 03:53:02 PM (IST) क्राइम

राजधानी के वीवीआईपी इलाके में शुक्रवार भरी दोपहर एक पुलिस कॉन्सटेबल को कार चालक बोनट पर आधा किलोमीटर तक खींचकर ले गया।

नई दिल्ली। राजधानी के वीवीआईपी इलाके में शुक्रवार भरी दोपहर एक पुलिस कॉन्सटेबल को कार चालक बोनट पर आधा किलोमीटर तक खींचकर ले गया। हैरानी की बात तो यह है जब कंट्रोल रूम फोनकर इसकी जानकारी देने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने आरोपी की कार को घेर लिया, तो बीच सड़क पर ही कार को लॉक करके फरार हो गया और पुलिस तमाशबीन बनी रही। कार के बोनट पर वाइपर पकड़े लटके घायल सिपाही को इसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना तिलक मार्ग सर्किल 5 पर शुक्रवार दोपहर 12 बजकर 53 मिनट की है। यहां पर तैनात एएसआई राजेंद्र अपने स्टाफ कॉन्स्टेबल विश्राम, अमन और हरीश के साथ मथुरा रोड स्थित पुराना किला के गेट नंबर-4 पर तैनात थे।

अब 'सस्ती शराब' नहीं गटक सकेंगे ज्यादा वजन वाले कोस्ट गार्ड

तकरीबन 12 बजकर 40 मिनट पर पुराना किला रोड की तरफ से गलत ओर से टी-प्वाइंट लाल बत्ती पार करके HR 55 AD 2117 नंबर की एक कार तेज रफ्तार में आई। ट्रैफिक पुलिस स्टाफ ने उसे रुकवाया और कार चालक से ड्राइविंग लाइसेंस मांगा। लेकिन ड्राइवर ने लाइसेंस देने से मना कर दिया। इतना ही नहीं कार चालक के पास कागज भी नहीं थे। इसके बाद 12 बजकर 50 मिनट पर कार को सीज करते हुए चालान काट दिया। कार चालक ने चालान पर साइन भी किए। इसके बाद कार चालक ने कहा कि अंदर उसका कुछ निजी सामान है, उसे निकालने की अनुमति दे दें।

 

इस पर उस कॉन्स्टेबल को लगा कि सिपाही अब तो कोई परेशानी नहीं और आरोपी कहीं नहीं जाएगा। लेकिन सिपाही की सोच से उल्टा हुआ क्योंकि जैसे ही आरोपी कार में घुसा, उसने डैश बोर्ड से कुछ सामान निकालने के बजाय हैंड ब्रेक हटाया और कार चालू करके भागने लगा। एएसआई राजेंद्र ने उसे रोकने की कोशिश की तो कार की जोरदार टक्कर से वे अलग हो गए।

इसके बाद आगे खड़े कॉन्स्टेबल विश्राम ने कार को रोकने की कोशिश की तो ड्राइवर ने उसके ऊपर कार चढ़ा दी। जैसे ही विश्राम के पैर में कार लगी, उसने उछलकर कार के वाइपर को कसकर पकड़ लिया। आरोपी ने जिग-जैग करते हुए कार को तेज रफ्तार किया और विश्राम इधर-उधर हिलने लगा।

बेंगलुरुः बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने युवक को पेड़ से बांधकर पीटा

सड़क पर फिल्मी स्टाइल से ट्रैफिक पुलिसकर्मी को लटके देख एक दूसरी कार वाले ने उसका पीछा किया, तो आरोपी ने उसे भी तीन बार टक्कर दे मारी। इतना ही नहीं इस दौरान एक स्कूटी को भी हिट किया। ट्रैफिक पुलिस ने आनन-फानन में प्रगति मैदान गेट नंबर 2 के आगे की रेड लाइट को मैनुअली रेड कर दिया।

लाल बत्ती देखते ही आरोपी कार को लॉक करके वहां से फरार हो गया। तिलक मार्ग थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, मारपीट करने, जान से मारने की धमकी और गैर इरादतन हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज कर लिया और कार भी सीज कर दी।

Ad Block is Banned