Jammu Kashmir: Tral में एक बार फिर Encounter जारी, 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर

  • Jammu Kashmir: त्राल ( Tral ) में एक बार फिर मुठभेड़ ( Encounter ) जारी
  • इलाके में तीन दहशतगर्दों ( Terrorist ) के छिपे होने की सूचना
  • घाटी में पिछले कुछ समय से लगातार आतंकियों का हो रहा है सफाया

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 01 Jul 2020, 10:56 AM IST

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ घाटी में आतंकी गतिविधि थमने का नाम नहीं ले रहा है। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के त्राल ( Tral ) में एक बार फिर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) जारी है। सूचना के आधार पर इलाके में तीन दहशतगर्त के छिपे होने की खबर है।

Tral में एनकाउंटर जारी

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि पुलवामा ( Pulwama ) के त्राल ( Encounter in Tral ) इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं। सूचना के आधार पर CRPF और स्थानीय पुलिस ( Jammu Kashmir Police ) की टीम ने इलाके में घेराबंदी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों को देखते ही आतंकियों ( Terrorist ) ने फायरिंग शुरू कर दी। भारतीय जवानों ( Indian Army ) की ओर से जवाब दिया जा रहा है। अब तक जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक इलाके में मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा है कि दो से तीन आतंकी छिपे हैं। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन ( Search Operation ) जारी है। 24 घंटे में त्राल इलाके में यह दूसरा मुठभेड़ है, जबकि 48 घंटे में तीसरा एनकाउंटर है।

Anantnag में मारे गए थे आतंकी

वहीं, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के अनंतनाग ( Encounter in Anantnag ) के वाघमा इलाके में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकी मार गिराए थे। वहीं, सोमवार को अनंतनाग जिले के खुलचोहर इलाके में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। आलम ये है कि घाटी में लगातार मुठभेड़ जारी है। हर दिन यहां आतंकियों का सफाया किया जा रहा है। अकेले जून महीने में जम्मू-कश्मीर में 51 आतंकियों को मार गिराया गया है। वहीं, हाल ही में डोडा ( Doda ) जिले को आतंकी मुक्त घोषित किया गया था।

घाटी में आतंकियों का सफाया

गौरतलब है कि इस साल घाटी में सौ से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं। वहीं, 2019 में सुरक्षाबलों ने 150 अधिक दहशतगर्दों को मार गिराया था। जबकि, 2018 में 250 से आतंकी मारे गए थे। वहीं, लॉकडाउन ( India Lockdown ) के दौरान काफी संख्या में आतंकी मारे गए हैं। इधर, पाकिस्तान ( Pakistan ) की ओर से लगातार आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है। लेकिन, सुरक्षाबल आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। कुलगाम के वानपोरा इलाके में 30 मई को हिज्बुल मुजाहिदीन ( HM ) के कमांडर परवेज अहमद और जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-e-Mohammed ) के टॉप कमांडर शाकिर अहमद को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर किया था।

Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned