scriptयुवती का धर्म परिवर्तन करा रचाई शादी फिर परिजनों के साथ मिलकर किया सामूहिक दुष्कर्म | Girl alleges for marriage and gang-rape after religon change | Patrika News
क्राइम

युवती का धर्म परिवर्तन करा रचाई शादी फिर परिजनों के साथ मिलकर किया सामूहिक दुष्कर्म

युवती का आरोप है कि युवक के दबाव के चलते वह उसके साथ बुरैल गांव की एक मस्जिद गई, जहां उसका धर्म परिवर्तन कराया गया।

Jun 08, 2018 / 01:26 pm

Mohit sharma

love jihad

युवती का धर्म परिवर्तन करा रचाई शादी फिर परिजनों के साथ मिलकर किया सामुहिक दुष्कर्म

नई दिल्ली। पंजाब में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक लड़की ने संप्रदाय विशेष के युवक पर उसका धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने का आरोप लगाया है। यही नहीं पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने अपने परिवार के साथ मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोप है कि उसने इस मामले की शिकायत पुलिस से की थी, लेकिन उसकी कोई मदद नहीं हो पाई।

दिल्ली: फाइव स्टार होटल में युवती की संदिग्ध मौत से हड़कंप, दोस्त के साथ बुक कराया था कमरा

धर्म परिवर्तन को बनाया दबाव

जानकारी के अनुसार पीड़िता ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर निवासी मुस्लिम युवक से शादी की थी। पीड़िता का आरोप है कि धर्म परिवर्तन करने के लिए उसको युवक के परिजनों ने मजबूर किया था। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस कार्रवाई न होने के बाद पीड़िता न्याय मांगने अदालत पहुंची।

पाकिस्तान का धोखा: 2018 में 1000 से ज्यादा बार किया संघर्ष विराम उल्लंघन

धर्म बदलकर प्रेमजाल में फंसाया

पीड़िता के अनुसार 2016 में आरोपी से उसकी मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी। मुलाकात के दौरान युवक ने अपने आप को हिंदू बताया था। दोनों में मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा तो बात प्यार मोहब्बत तक जा पहुंची। इस दौरान जब उसको युवक के मुस्लिम होने का पता चला तो युवती ने उससे दूरी बना ली। जिसके बाद युवक के अनुरोध पर वह उससे अंतिम बार एक होटल में मिलने पहुंची। तभी युवक ने मौका पाकर उसकी कुछ आपत्तिजनक फोटों खींच लीं। युवती का आरोप है कि इसके बाद युवक ने उसको ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और धर्म परिवर्तन करने पर ही उसकी फोटो लौटाने की बात कही।

परिवार के साथ मिलकर किया दुष्कर्म

युवती का आरोप है कि युवक के दबाव के चलते वह उसके साथ बुरैल गांव की एक मस्जिद गई, जहां उसका धर्म परिवर्तन कराया गया। इसके बाद जब पीड़िता ने उससे अपनी फोटों मांगी तो आरोपी ने साफ इनकार कर दिया। जब पीड़िता ने उसकी शिकायत करने की बात कही तो आरोपी ने अपने परिजनों के साथ मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

Hindi News/ Crime / युवती का धर्म परिवर्तन करा रचाई शादी फिर परिजनों के साथ मिलकर किया सामूहिक दुष्कर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो