गुजरातः वडोदरा के होटल में बड़ा हादसा, सीवेज टैंक सफाई के दौरान 7 की मौत

  • डभोई तहसील में हुआ यह दर्दनाक हादसा
  • शवों को निकाला गया बाहर
  • पहले भी हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएं

Kaushlendra Pathak

June, 1502:27 PM

नई दिल्ली। गुजरात के वडोदरा में एक होटल के सीवेज टैंक की सफाई के दौरान 7 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें चार सफाई कर्मी शामिल हैं। सभी की मौत टैंक के अंदर दम घुटने से हुई। इस घटना से हड़कंप मच गया है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

पढ़ें- कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराए 2 आतंकी

 

file photo

मौत से मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार रात सभी सफाई कर्मियों डभोई तहसील स्थित एक होटल की सीवेज टैंक साफ करने गए थे। लेकिन, काफी समय तक वे बाहर नहीं निकले।

मामले की गंभीरता को देखते हुए वडोदरा दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। सभी सफाई कर्मियों की मौत हो गई थी।

सफाई कर्मियों के शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हालांकि, मौत की असली वजह क्या है इसकी छानबीन की जा रही है? इस दर्दनाक हादसे को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

पढ़ें- बंगाल में नहीं थम रहा बवाल, अब BJP महिला कार्यकर्ता की हत्या, TMC पर आरोप

 

file photo

लगातार सामने आ रही हैं ऐसी घटनाएं

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में सीवर सफाई के दौरान हादसों में सफाई कर्मियों की दर्दनाक मौतों की खबरें सामने आती रही हैं। देश की राजधानी दिल्ली में अक्सर सीवर या टैंक सफाई के दौरान सफाई कर्मियों की मौत की खबरें सामने आती रहती हैं।

7 मई, 2019

उत्तर पश्चिम दिल्ली में एक मकान के सेप्टिक टैंक में उतरने के बाद दो मजदूरों की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे। जांच में यह बात सामने आई थी कि सफाई कर्मियों टैंक में बिना मास्क, ग्लव्स और सुरक्षा उपकरणों के उतरे थे।

2 मई, 2019

नोएडा सेक्टर- 107 में स्थित सलारपुर में सीवर की खुदाई करते समय पास में बह रहे नाले का पानी भरने से दो सफाई कर्मियों की डूबने से मौत हो गई थी।

15 अप्रैल, 2019

गुड़गांव के नरसिंहपुर में एक ऑटोमोबाइल कंपनी में सेप्टिक टैंक साफ करने के दौरान दो सफाईकर्मियों की मौत हो गई थी।

Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned