scriptश्रीनगर: नकाबपोशों ने मस्जिद में लहराया ISIS का झंडा, लगाए ‘दौलत उल इस्लाम’ के नारे | ISIS flags raised in Srinagar mosque, Shouted slogns daulat ul Islam | Patrika News

श्रीनगर: नकाबपोशों ने मस्जिद में लहराया ISIS का झंडा, लगाए ‘दौलत उल इस्लाम’ के नारे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2018 03:41:34 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन मीर वाइज उमर फारूक इस ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में जुमा नमाज पर जनसभा को संबोधित करते हैं।

ISIS

श्रीनगर: नकाबपोशों ने मस्जिद में लहराया ISIS का झंडा, लगाए ‘दौलत उल इस्लाम’ के नारे

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की एक मस्जिद में आतंकी संगठन आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) का झंडा लहराए जाने की खबर है। खबरों के मुताबिक, शुक्रवार को श्रीनगर की जामिया मस्जिद में नाकाबपोशों ने आईएसआईएस का झंडा लहराया। मस्जिद में इस तरह से झंडा लहराए जाने को लेकर लोग रोक भी रहे थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात आईएस के कुछ समर्थकों ने श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में मौजूद जामिया मस्जिद में घुसकर यहां आईएस के झंडे लहराए और देश विरोधी नारेबाजी भी की। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कई युवक काले और सफद रंग के कपड़े से अपना चेहरा ढके हुए हैं। वे आईएस का झंडा हाथों से हवा में लहरा रहे हैं। साथ ही युवक आतंक का झंडा थामे ‘दौलत उल इस्लाम’ के नारे भी लगा रहे है। इस घटना का 30 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। इस पूरे वाकये के दौरान मस्जिद में मौजूद आम लोगों के बीच दहशत का माहौल देखने को मिला। वीडियो के बाद एजेंसियों ने अपनी जांच शुरू कर दी है।
बता दें कि हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन मीर वाइज उमर फारूक इस ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में जुमा नमाज पर जनसभा को संबोधित करते हैं।

शुक्रवार को जुमा नमाज के बाद आईएसआईएस का ध्वज लहराते हुए युवक दिख जाते हैं। बीते शुक्रवार को भी कई युवक दिखे। साथ ही मूसा आर्मी लिखे बैनर को भी कुछ युवक दिखाते हुए नजर आए। गौरतलब है कि श्रीनगर में पत्थरबाजी के दौरान अक्सर पाकिस्तान के साथ आईएसआईएस के झंडे दिखाई देते रहे हैं। अब मूसा आर्मी के बैनर दिख रहे हैं।
गौरतलब है कि आईएसआईएस दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन है। पिछले काफी समय से यह भारत में अपनी गहरी पैठ जमा रहा है।

ISIS के संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी से महबूबा खफा, NIA की कार्रवाई पर उठाए सवाल
क्या है दौलत उल इस्लाम?
इस वर्ष खुफिया एजेंसी ने गृह मंत्रालय को जानकारी दी की घाटी में आईएसआईएस की विचारधारा का प्रचार किया जा रहा है। खुफिया रिपोर्ट में बताया गया है कि दौलत-उल इस्लाम नाम से कश्मीर घाटी में महिलाओं का यह ग्रुप सक्रिय है। खुलासा हुआ है कि ग्रुप की सदस्य महिलाएं घाटी के अलग-अलग इलाकों में आईएसआईएस की विचारधारा का प्रचार करती हैं। इस समूह का खुलासा इसी वर्ष अनंतनाग में ईसा फाजली नाम के आतंकी की मौत के बाद हुआ था। आरोप है कि फाजली की मौत के बाद इस ग्रुप की महिलाएं उसके घर गई थीं और वहां उन्होंने भड़काऊ बयान दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो