script

Jammu Kahsmir: Pulwama के Awantipora में CRPF टीम पर ग्रेनेड हमला, 2 आतंकी गिरफ्तार

Published: Jul 13, 2020 08:32:32 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Jammu Kashmir: अवंतीपोरा ( Awantipora ) में आतंकियों ने पुलिस और CRPF जवानों पर किया हमला
ग्रेनेड हमले ( Grande Attack ) में नुकसान की खबर नहीं, दो आतंकी गिरफ्तार
घाटी में लगातार जारी है आतंकी गतिविधि, सेना कर रही आतंकियों का सफाया

Jammu Kahsmir: Grande Attack On CRPF Camp in Awantipora

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार।

नई दिल्ली। कोरोना ( India coroneairus ) काल में भी देश में आतंकी गतिविधि थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीमा पर आतंकी ( Terrorist ) लगातार संगीन वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। लेकिन, भारतीय सेना ( Indian Army ) की ओर आतंकियों को करारा जवाब दिया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kahsmir ) में एक बार फिर आतंकियों ने दुस्साहद दिखाते हुए पुलवामा ( Pulwama ) के अवंतीपोरा ( Awantipora ) इलाके में CRPF की टीम पर ग्रेनेड हमला किया है। गनीमत ये रही है कि इस हमले में सेना को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। लेकिन, इस मामले में दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनसे पूछाताछ जारी है।
CRPF टीम पर ग्रेनेड से हमला

जानकारी के मुताबिक, रविवार को अवंतीपोरा में पुलिस और CRPF की टीम ( Terrorist Attack on CRPF Camp ) पर नाके पर ग्रेनेड ( Grande Attack ) से हमला किया। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि दो आतंकी मोटरासाइकिल से आए और जवानों पर ग्रेनेड ( Grande Attack on CRPF Camp ) फेंका। लेकिन, गनीमत ये रही है कि ग्रेनेड नहीं फटा। क्योंकि, उससे पिन नहीं निकाली गई थी। इस घटना के बाद पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से इलाके में सर्च ऑपरेशन ( Search Operation ) चलाया। बताया जा रहा है कि इस मामले को महज चार घंटे में सुलझा लिया गया।
दो आतंकी गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ( Jammu Kashmir Police ) और सेना ( CRPF ) की टीम ने इलाके में घेराबंद की सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। पुलिस को एक सफेद रंग की मोटरसाइकिल के बारे में जानकारी थी, जिससे आतंकी आए थे। पूरे इलाके में छानबीन की गई। इस घटना में शामिल दोनों आतंकियों ( TWO Terrorist Arrested ) को जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि पकड़े गए आतंकी की पहचान शोपिया के रहने वाले उमर और अलूरा के रहने वाले जाहिद यूसफ के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि दोनों कुछ समय पहले ही आतंकी बने थे। दोनों को जवानों पर ग्रेनेड से हमला ( Grande Attack in Awantipora ) करन के लिए कहा गया था। फिलहाल, पुलिस दोनों आतंकियों से पूछताछ कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान जवानों को कई अहम जानकारी मिल सकती है। साथ ही दोनों आतंकियों के मददगारों के बारे में भी जानकारी मिल सकती है। यहां आपको बता दें कि घाटी में आए दिन आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन, घाटी में भारतीय जवान लगातार आतंकियों का सफाया कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो