Jammu Kashmir: सेना के हत्थे चढ़े तीन आतंकी, लश्कर की बड़ी साजिश हुई नाकाम

  • Jammu Kashmir में Terrorist की बड़ी साजिश हुई नाकाम
  • Indian Army के जवानों ने लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का किया पर्दाफाश
  • तीन आतंकियों को भी किया गया गिरफ्तार

By: धीरज शर्मा

Updated: 31 Aug 2020, 10:57 PM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में भारतीय सेना ( Indian Army ) के जवानों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सेना के जवानों ने रियासी जिले में लश्कर ( Lashkar ) के आतंकी ( Terrorist ) मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। यही नहीं सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार ( Terrorist Arrest )कर लिया है।
हालांकि इस बीच घाटी में बारामूला में एक और आतंकी घटना में आतंकियों ने सेना की गाड़ी को उड़ाने की कोशिश की थी, लेकिन उनके इरादे फेल हो गए और खमियाजा स्थानीय नागरिकों को भुगतना पड़ा। यहां आतंकी हमले में 6 नागरिक घायल हो गए हैं।

तेजी से बदल रही है मानसून की चाल, जानें मौसम विभाग ने खोला कौनसा बड़ा राज

जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार दहशत फैलाने में जुटे हुए हैं। पाकिस्तान भी सीमा पार से लगातार आतंकियों की घुसपैठ के जरिए भारत में दहशत फैलाने की नाकाप कोशिश में जुटा है। इस बीच सोमवार को रियासी जिले में भारतीय सेना के जवानों ने लश्कर-ए-तैयाबा के आतंकी संगठ के मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है।
इस दौरान सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है। ये सभी ISI हैंडलर के इशारे पर काम कर रहे थे। साथ ही इनका मकसद रियाशी में फिर से आतंकवाद को जिंदा करना था।

रियासी एसएसपी रश्मि वजीर के मुताबिक तीनों आतंकी आईएसआई हैंडलर मोहमम्द कासिम के संपर्क में थे, जिसने 18 साल पहले घुसपैठ की थी। इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कर और जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक ISI हैंडलर इन लोगों को घुसपैठ के मामलों में गाइड और लॉजिस्टिक सपोर्ट के रूप में इस्तेमाल करना चाहता था। इस मामले में लगभग 11 संदिग्ध हैं, जिनमें जम्मू की एक महिला भी शामिल है। उसने ये बात स्वीकर कर ली है कि उसकी कासिम से मुलाकात हुई थी। साथ ही लश्कर की ओर से उसे पैसे भी दिए गए थे।

वहीं एक और घटना बारामूला में घटी है। यहां आतंकवाादियों ने सेना की गाड़ी को उड़ाने की कोशिश की थी, लेकिन उनके इरादे फेल हो गए और खमियाजा स्थानीय नागरिकों को भुगतना पड़ा।

देशवासियों को पसंद नहीं आ रही पीएम मोदी के मन की बात, शेयर करते ही लाखों लोगों ने किया डिसलाइक

आतंकवादियों ने सोमवार को भारतीय सेना के वाहन पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया। हालांकि, ग्रेनेड वाहन पर लगने से चूक गया और सड़क पर गिरकर ब्लास्ट हो गया।सड़क पर गिरने की वजह से ग्रेनेड हमले में 6 नागरिक घायल हो गए।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned