scriptJammu Kashmir: Kulgam में एक बार फिर Encounter, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर | Jammu Kashmir: Encounter in Kulgam Three Terrorists Killed | Patrika News

Jammu Kashmir: Kulgam में एक बार फिर Encounter, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2020 09:03:35 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Jammu Kashmir में एक बार फिर Encounter
सुरक्षाबलों ( Indian Army ) ने अब तक तीन आतंकियों ( Terrorists ) को किया ढेर
सेना के तीन जवान भी घायल, सर्च ऑपरेशना जारी

Jammu Kashmir: Encounter in Kulgam Three Terrorists Killed

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एक बार फिर मुठभेड़।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) संकट के बीच जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंकी गतिविधि थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुलगाम ( Kulgam ) में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) शुरू हो गई है। इस एनकाउंटर में अब तक तीन आतंकियों ( Terrorists ) के मारे जाने की खबर है। जबकि, तीन जवान घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल, मुठभेड़ जारी है और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है।
Encounter में तीन आतंकी ढेर

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुलगाम ( Encounter in Kulgam ) के नागनद चिमर इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं और बड़ी वारदात देने की योजना बना रहे हैं। खुफिया सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस ( Jammu Kashmir Police ) और CRPF की टीम ने संयुक्त अभियान चलाकर इलाके में घेराबंदी शुरू कर दी। सर्च ऑपरेशन ( Search Operation ) में जवानों को पता चला कि आतंकी एक घर में छिपे हैं। सुरक्षा बलों को देखते हुए आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। दोनों ओर से फायरिंग ( Firing ) शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया है। जबकि, मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल बताए जा रहे हैं। वहीं, सुरक्षाबलों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए लोगों से घरों में रहने की अपील की है। बताया जा रहा है कि कुछ और आतंकी अभी इलाके में छिपे हुए हैं। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
घाटी में लगातार जारी है आतंकी गतिविधि

रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि सुरक्षाबलों ( Indian Army ) ने पहले आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा था। लेकिन, आतंकियों ( Terrorists ) ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। अभी इस मामले को लेकर अभी ज्यादा जानकारी का इंतजार है। गौरतलब है कि घाटी में लगातार आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रहे हैं। अब तक कई आतंकियों को मार गिराया गया। लॉकडाउन ( India Lockdown ) के दौरान कुलगाम, पुलवामा ( Encounter in Pulwama ), शोपियां में कई बार मुठभेड़ हो चुके हैं। अकेले जून महीने में 50 आतंकियों को मारा गिराया जा चुका है। हालांकि, इन मुठभेड़ में कुछ जवान भी शहीद हुए और स्थानीय नागरिक भी मारे गए हैं। आलम ये है कि लगातार आतंकी नापका हरकतों को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो