झारखंड मॉब लिंचिंग पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, भाजपा सरकार को ठहराया जिम्मेदार

  • Jharkhand Mob lynching: मुस्लिम युवक की पिटाई से मौत
  • चोरी के शक में भीड़ ने की Mob lynching

By: Mohit sharma

Updated: 24 Jun 2019, 02:50 PM IST

नई दिल्ली। झारखंड में मॉब लिंचिंग ( Jharkhand Mob lynching ) में हुई मुस्लिम युवक की मौत पर सियासी पारा बढ़ने लगा है। एआईएमआईएम ( AIMIM ) नेता असदुद्दीन ओवैसी ( Asaduddin Owaisi ) ने इस तरह की घटनाओं के लिए राज्‍य सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है। ओवैसी ने कहा कि मॉब लिंचिंग ( Mob lynching ) जैसी घटनाएं खत्‍म करने के लिए सरकार को अपनी संवैधानिक जिम्‍मेदारी निभानी होगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की सरकारें अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पा रही हैं। जिसका असर पूरे देश में दिखाई दे रहा है।

 

 

 

झारखंड के खरसवां से बड़ी मॉब लिंचिंग ( Jharkhand Mob lynching ) की खबर सामने आई है। यहां एक मुस्लिम युवक पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। भीड़ ने मुस्लिम युवक की जमकर मारपीट की। जानकारी के अनुसार भीड़ ने चोरी के शक में मुस्लिम युवक को पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान युवक लोगों के साथ गिड़गिड़ाता रहा और रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन किसी ने उसकी एक न सुनी।

महाराष्ट्र: CM फडणवीस के घर को BMC ने किया डिफॉल्टर घोषित, लिस्ट में 18 मंत्री भी शामिल

मुख्य आरोपी पप्पू मंडल को गिरफ्तार

सरायकेला जिले में बीते सप्ताह एक मुस्लिम युवक की हत्या के मुख्य आरोपी पप्पू मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह जानकारी झारखंड पुलिस ने सोमवार को दी। पुलिस के अनुसार, उसके पास से चोरी हुई बाइक के अलावा कई और चीजें मिली हैं। अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन ने सरायकेला पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि अंसारी पिछले सोमवार को बाइक से जमशेदपुर से वापस आ रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। उन्हें पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई की और 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया।

Jharkhand Mob lynching

युवक की 18 घंटे से ज्यादा पिटाई

पुलिस को सौंपने से पहले गुस्साई भीड़ ने युवक की 18 घंटे से ज्यादा पिटाई की। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह युवक को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया और घायलावस्था में हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां शनिवार उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने युवक की पहचान 24 वर्षीय तबरेज अंसारी के रूप में की है।

आदिवासी महिलाओं के उत्पीड़न पर भाजपा सांसद ने दी मुस्लिम युवकों का गला काटने की धमकी

 

 

Jharkhand Mob lynching

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

झारखंड में इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडिया में साफ दिखाई दे रहा है कि एक शख्स तबरेज अंसारी कर डंडे से पिटाई कर रहा है। वीडिया में तबरेज गिड़गिड़ाता और रहम की भीख मांगता भी नजर आ रहा है। पिटाई के बाद भीड़ ने तबरेज को 18 जून को पुलिस के हवाले कर दिया, जहां उसको गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 

 

Jharkhand Mob lynching

जय श्रीराम और जय हनुमान के जयकारे

यही नहीं तबरेज भीड़ से लगातार कहता रहा है कि उसने कोई चोरी नहीं की। बावजूद इसकी भीड़ ने उसकी एक न सुनी। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में तबरेज से जय श्रीराम और जय हनुमान के जयकारे लगाने का भी दबाव बनाया गया। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned