scriptलिंगायत मठ सेक्स स्कैंडलः नाबालिग पीड़िता की मां गिरफ्तार, संत को बदनाम करने की थी साजिश | karnataka: Lingayat Math scandal Victim's Mother Arrested | Patrika News

लिंगायत मठ सेक्स स्कैंडलः नाबालिग पीड़िता की मां गिरफ्तार, संत को बदनाम करने की थी साजिश

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2022 03:16:25 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Lingayat Math Sex Scandal: लिंगायत मठ सेक्स स्कैंडल का मामला और पेचींदा हो गया है। आज पुलिस ने लिंगायत संत शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू के खिलाफ दूसरे पॉक्सो मामले में नाबालिग पीड़िता की मां को गिरफ्तार किया है।

lingayat_math_sex_scandal.jpg

Lingayat Math sex scandal news

Lingayat Math Sex Scandal: कर्नाटक के लिंगायत मठ से जुड़ा सेक्स स्कैंडल का मामला अब और पेचींदा होता जा रहा है। आज पुलिस ने लिंगायत संत शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू के खिलाफ दूसरे पॉक्सो मामले में नाबालिग पीड़िता की मां को गिरफ्तार किया है। पहले संत पर नाबालिग बच्चों के यौन शोषण का मामला सामने आया था, लेकिन अब पुलिस जांच के बाद संत पर लगाया गया यह आरोप साजिश साबित हुआ है।

कर्नाटक पुलिस ने शनिवार को कहा कि संत के खिलाफ साजिश का आरोप लगाते हुए एक मामले में गिरफ्तारी की गई है। चित्रदुर्गा मठ की रसोई में सहायिका का काम करने वाले आरोपी महिला को चित्रदुर्ग ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस सिलसिले में पहले दो लोगों को गिरफ्तार किया था। मुरुघा मठ के प्रभारी संत बसवप्रभु स्वामीजी ने गिरफ्तार संत शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू को पॉक्सो में फंसाने की साजिश रचने और पैसे वसूलने के मामले में शिकायत दर्ज कराई थी।

 


बेलागवी जिले के जुंजनवाड़ी गांव के निवासी बसवराजेंद्र के खिलाफ और मैसूर के ओडानाडी एनजीओ के सदस्यों के खिलाफ दूसरे पॉक्सो मामले में शिकायत दर्ज की गई। प्रभारी संत की शिकायत में मांग की गई है कि आरोपी ने पैसों के लिए संत शिवमूर्ति को बदनाम करने की साजिश रची। इसको लेकर 14 मिनट की ऑडियो क्लिप जारी की गई है। ऑडियो क्लिप में पीड़ित लड़कियों को शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए उकसाया जा रहा है।


शिकायत में यह भी कहा गया है कि यह एक सुनियोजित साजिश है, जिसे निहित स्वार्थों के निर्देश के अनुसार अंजाम दिया गया है। पुलिस ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि पहले पॉक्सो मामले में बलात्कार के आरोपी साधु के खिलाफ आरोप साबित हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा था कि किसी को उम्मीद नहीं थी कि आरोपी साधु इतना नीचे गिर जाएगा। उसे दंडित किया जाना चाहिए। इस बीच बलात्कार के आरोपी शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि वह पीड़िता को जानता भी नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो