कारगिल में राजनाथ सिंह ने शहीदों को किया नमन, पुंछ में पाकिस्तान ने की गोलीबारी

कारगिल में राजनाथ सिंह ने शहीदों को किया नमन, पुंछ में पाकिस्तान ने की गोलीबारी

Mohit sharma | Publish: Jul, 20 2019 03:06:13 PM (IST) | Updated: Jul, 20 2019 03:16:24 PM (IST) क्राइम

  • कश्मीर के पुंछ में Pakistan ceasefire violation
  • गोलाबारी में शनिवार को एक पंचायत का सदस्य घायल
  • पुंछ में LoC 3 जगहों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जबकि 20 जुलाई को 'कारगिल विजय दिवस' के अवसर पर जम्मू-कश्मीर राज्य में कारगिल के दौरे पर हैं, वहीं पाकिस्तान ने पुंछ में गोलीबारी कर दी। पाक सेना ने पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान एक नागरिक भी घायल हो गया।

 

 

 

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ( LeT ) के संस्थापक हाफिज सईद को तथाकथित गिरफ़्तारी के बाद खुद को आतंक विरोधी साबित करने के प्रयास में जुटा पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में लगातार सीजफायर का उल्लंघन ( pakistan ceasefire violation ) कर रहे पाकिस्तान ने शनिवार को एक बार फिर सीमा पर गोलीबारी की।

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा ( LOC ) पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी ( Pakistan Ceasefire Violation news ) में शनिवार को एक पंचायत का सदस्य घायल हो गया। यह जानकारी स्थानीय पुलिस ने दी।

 

 

Pakistan ceasefire violation

पुलिस ने कहा कि बलूनी गांव के जफरुल्लाह खान नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से कृष्णाघाटी सेक्टर में हुई गोलाबारी ( pakistan ceasefire violation today ) में घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

Pakistan ceasefire violation

रक्षा सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर कुल तीन जगहों पर द्विपक्षीय संघर्ष विराम ( Pakistan ceasefire violation News ) का उल्लंघन किया।

 

news

पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन ( Pakistan ceasefire violation Updates ) उस दिन हुआ है जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राज्य के दौरे पर हैं। रक्षा सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान सेना ने एलओसी पर मोर्टार दागने के अलावा छोटे हथियारों से कृष्णाघाटी, मनकोट और शाहपुर सेक्टर में भी गोलीबारी की।

 

Pakistan ceasefire violation

पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन ( Pakistan ceasefire violation ) शनिवार की सुबह इन तीनों स्थानों पर एक ही घंटे के अंदर हुआ। सूत्रों ने कहा कि हमारे सैनिक प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। दोनों पक्षों के बीच अभी भी गोलीबारी जारी है।

 

Pakistan ceasefire violation

जम्मू और कश्मीर के दौरे पर गए रक्षा मंत्री लद्दाख क्षेत्र में एलओसी और वास्तविक नियंत्रण रेखा ( LAC ) पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे।

 

Pakistan ceasefire violation

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हिंटरलैंड में सुरक्षा स्थिति से संबंधित एक समीक्षा बैठक की जाएगी। दिल्ली लौटने से पहले वह कठुआ और सांबा जिलों में दो पुलों का उद्घाटन भी करेंगे।

 

Pakistan ceasefire violation
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned