scriptMob Lynching in Jharkhand: बोकारो में मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में तनाव, धारा 144 लागू | Mob Lynching in Jharkhand: Muslim man killed in Love Affair in Bokaro | Patrika News

Mob Lynching in Jharkhand: बोकारो में मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में तनाव, धारा 144 लागू

locationनई दिल्लीPublished: Oct 07, 2022 03:11:41 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Mob Lynching in Jharkhand: झारखंड के बोकारो से मॉब लिचिंग की एक घटना सामने आई है। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है। सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने के डर प्रशासन ने ऐहतियात धारा 144 लागू कर दी है। साथही पुलिस बल की तैनाती की गई है।

mb_lynching_in_bokaro.jpg

Mob Lynching in Jharkhand: Muslim man killed in Love Affair in Bokaro

Mob Lynching in Jharkhand: प्रेम प्रसंग में मुस्लिम युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। घटना झारखंड से बोकारो की है। जहां दूसरे धर्म के लोगों द्वारा मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के बाद सांप्रदायिक माहौल बिगड़ गया है। इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। धारा 144 भी लागू कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बोकारो के महुआटांड थाना अंतर्गत‌ धवैया में 45 वर्षीय इमरान अंसारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बुरी तरह से घायल इमरान को इलाज के लिए पुलिस वाले रिम्स भेज रहे थे। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इमरान की मौत के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है। कुछ लोगों का कहना कि मामला लव जिहाद से जुड़ा है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने भी घटना का कारण प्रेम प्रसंग बताया है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1578293107782979584?ref_src=twsrc%5Etfw


स्थानीय एसडीओ ने बताया है कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान अपराधियों ने युवक की हत्या की है। फिलहाल धवैया में धारा 144 लागू कर दिया गया है और 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल मौके पर सुरक्षाबल तैनात है। मौके पर एसडीओ, एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ, इंस्पेक्टर सहित पारा मिलिट्री फोर्स, जिला पुलिस बल भारी संख्या में मौजूद है। पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद भी घटनास्थल पहुंचे हैं। मृतक की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों को पूर्व विधायक ने न्याय का दिलाया भरोसा दिया है।


बोकारो एसपी चंदन झा के निर्देश पर कई वरीय अधिकारी गांव में कैंप कर रहे हैं। धारा 144 लागू किए जाने संबंधी पत्र में कहा गया है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अपराधिक घटना को अंजाम दिया गया है। इस कारण से यहां दो समुदायों के बीच विवाद और तनाव उत्पन्न हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि परिजनों की शिकायत के आधार पर अब तक 11 लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं। हमारी छानबीन जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो