scriptपंजाब में गैंगस्टरों की ऑनलाइन भर्ती, बंबीहा गैंग ने फेसबुक पर डाली डिटेल्स, वाट्सएप नंबर भी किया जारी | Online Recruitment of Gangsters in Punjab Bambiha group posts Advertisement on Facebook | Patrika News
क्राइम

पंजाब में गैंगस्टरों की ऑनलाइन भर्ती, बंबीहा गैंग ने फेसबुक पर डाली डिटेल्स, वाट्सएप नंबर भी किया जारी

Punjab Crime: पंजाब में गैंगस्टरों की ऑनलाइन भर्ती निकली है। यह भर्ती पंजाब के एक आपराधिक गिरोह ने निकाली है। भर्ती के संबंध में फेसबुक पर पोस्ट किया गया है। इसमें वाट्स एप नंबर भी जारी की गई है।

नई दिल्लीSep 23, 2022 / 06:53 pm

Prabhanshu Ranjan

criminals.jpg

थाना मांडवा पुलिस टीम पर हथियारों सहित जानलेवा हमला कर हथियार लूट में था शामिल

Punjab Crime: पंजाब में अपराधी इस कदर बेखौफ है कि उन्होंने अपने गैंग में लोगों को शामिल करने के लिए ऑनलाइन भर्ती निकली है। यह भर्ती पंजाब के एक आपराधिक गिरोह ने निकाली है। इसके बारे में बकायदा फेसबुक पर पोस्ट किया गया है। इसमें वाट्स एप नंबर भी जारी की गई है। अपराधियों की ऑनलाइन भर्ती का यह सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है।

दरअसल पंजाब के आपराधिक गिरोह बंबीहा ग्रुप ने गैंगस्टरों की ऑनलाइन भर्ती की जानकारी सोशल मीडिया पर डाली है। बंबीहा ग्रुप की ओर से फेसबुक पर एक विज्ञापन डाला गया है, जिसमें कहा गया है कि जो भाई गैंग से जुड़ना चाहते हैं वे 77400-13056 नंबर पर व्हाट्सऐप कर सकते हैं। इस पोस्ट को सुल्तान दविंदर बंबीहा ग्रुप के फेसबुक अकांउट पर डाला गया है। अब तक राज्य में अपराधी एक-दूसरे को देखलेने की धमकी भरा पोस्ट तो फेसपुक पर किया ही करते थे, लेकिन गैंगस्टरों की भर्ती की सीधी पोस्ट की यह घटना अपने तरह की पहली घटना है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गैंगस्टर दविंदर बंबीहा 2016 में पंजाब के रामपुरा फूल इलाके में पंजाब पुलिस के इनकाउंटर में मारा गया था। उसकी मौत के बाद इस गैंग को गौरव उर्फ लकी पटियाल और सुखप्रीत सिंह बुडाह नामक दो अपराधी संभाल रहे हैं। बताया जाता है कि लकी पटियाल पश्चिमी एशिया और यूरोपियन बॉर्डर पर स्थित देश आर्मेनिया में रहकर इस गैंग को चला रहा है। जबकि सुखप्रीत पंजाब की संगरूर जेल में बंद है।

एक जमाने में दविंदर सिंह बंबीहा को पंजाब का सबसे खतरनाक गैंगस्टर माना जाता था। दविंदर बंबीहा और उसका साथी सर्वजीत सिंह उर्फ शरणी पंजाब सहित गुजरात व महाराष्ट्र की पुलिस के लिए वांटेड रहे हैं। इनके खिलाफ चाचा-भतीजा की हत्या करने सहित कई मामले दर्ज हैं। 2013 में फरीदकोट में पेशी के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हुए थे। जिसके बाद 2016 में दविंदर बंबीहा को एनकाउंटर में मार गिराया गया था।

यह भी पढ़ें – पंजाब पुलिस ने ISI के टेटर मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, AK-56 के साथ दो आतंकी गिरफ्तार

 

 

 

 

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई और बंबीहा ग्रुप में तनातनी की खबरें सामने आई थी। बंबीहा ग्रुप ने मूसेवाला की हत्या करने वाले अपराधियों को मार लेने की धमकी दी थी। हाल ही में राजस्थान के नागोर में मारे गए गैंगस्टर संदीप बिश्नोई की हत्या पर भी लॉरेंस और बंबीहा ग्रुप में जंग है। लॉरेंस ग्रुप ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी और बंबीहा ग्रुप को धमकी दी थी कि उसके गुर्गों की भी ऐसी ही हालत की जाएगी।

Home / Crime / पंजाब में गैंगस्टरों की ऑनलाइन भर्ती, बंबीहा गैंग ने फेसबुक पर डाली डिटेल्स, वाट्सएप नंबर भी किया जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो