PNB Scam: प्रियंका चोपड़ा का भी पैसा लेकर भागा नीरव मोदी, धोखाधड़ी का केस दर्ज

Chandra Prakash

Publish: Feb, 15 2018 02:15:08 (IST)

Crime
PNB Scam: प्रियंका चोपड़ा का भी पैसा लेकर भागा नीरव मोदी, धोखाधड़ी का केस दर्ज

PNB का 11 हजार करोड़ रुपए लेकर फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने धोखाधड़ी का मुकदमा ठोका है।

नई दिल्ली। हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने सिर्फ पीएनबी को ही नहीं अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को भी चूना लगाया है। प्रियंका ने नीरव की कंपनी के लिए विज्ञापन किया था। जिसका भुगगात अबतक नहीं किया है। इसी आधार पर प्रियंका चोपड़ा ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा ठोक दिया है।

नीरव ने प्रियंका को भी ठगा
प्रियंका चोपड़ा की मां ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि प्रियंका को नीरव ने अपनी कंपनी की ब्रैंड एबेंसडर बनाया था। पूरे मुंबई में उनके पोस्टर लगे हुए थे। लेकिन पिछले दो दिन से इस घटना के बारे में सुनकर मैं हैरान हूं। उन्होंने यह भी कि उसने तो प्रियंका के साथ भी ठगी की है।

PNB घोटाला: छापेमारी के बाद नीरव मोदी ने लिखा खत, बोले- 6 महीने में लौटा दूंगा पैसा

देश छोड़कर भागा नीरव
वहीं दूसरी ओर खबर आ रही है नीरव मोदी इस वक्त देश छोड़कर स्विट्जरलैंड जा चुका है। भारत में नीरव के कई ठिकानों पर गुरुवार को ईडी ने एकसाथ छापा मारा है। छापेमारी के बाद नीरव मोदी ने पीएनबी को एक खत लिखकर पैसे लौटाने की बात कही है। नीरव में खत में लिखा है कि मैं पैसे लौटाने को तैयार हूं लेकिन मुझे 6 महीने का वक्त चाहिए। नीरव ने कहा है कि वे 6400 करोड़ रुपए कीमत के फायर स्टार डायमंड्स के जरिए बैंक को पैसा लौटा देंगे।

बैंक अकाउंट्स हुए सीज
इससे पहले बैंक ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल के बैंक अकाउंट को फ्रॉड घोषित कर दिया है। रिश्ते में यह दोनों मामा-भांजे हैं। पीएनबी ने इनेक खिलाफ सीबीआई से शिकायत कर जांच की भी मांग की है। नीरव के खिलाफ 31 जनवरी को ही एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

कैसे हुआ घोटाले का खुलासा
धोखाधड़ी का यह मामला तब उजागर हुआ है जब भारतीय बैंकिंग प्रणाली गैर-निष्पादित परिसंपत्तियां यानी डूबे हुए कर्ज की समस्या से जूझ रही है। बैंक की ओर से कहा गया कि लेन-देन की जानकारी के मुताबिक, यह रकम बैंक के विदेश स्थित ग्राहकों को अग्रिम तौर पर मुहैया करवाई गई है। बैंक में इन लेन-देन का स्वरूप आकस्मिक है और अंतरण के लिए निर्धारित कानून व उसकी असलियत के आधार पर इनका दायित्व बैंक पर निर्धारित होगा।

1
Ad Block is Banned