scriptजम्मू-कश्मीरः पुलवामा-शोपियां में SPO के हत्यारे आतंकियों की तलाश शुरू, 700 जवानों ने संभाला मोर्चा | jammu kashmir army launched massive search operation pulwama shopian | Patrika News

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा-शोपियां में SPO के हत्यारे आतंकियों की तलाश शुरू, 700 जवानों ने संभाला मोर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 02:54:55 pm

जम्मू-कश्मीर में नहीं बचेंगे SPO के हत्यारे, आतंकियों को चुन-चुन कर ढेर करने के लिए ऑपरेशन सर्च में जुटे 700 जवान

jammu

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा-शोपियां में आतंकियों की तलाश शुरू, 700 जवानों ने संभाला मोर्चा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों की ओर से तीन पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद अब घाटी में सेना ने सख्ती बढ़ा दी है। सुरक्षाबलों ने अब दक्षिण कश्मीर के कई जिलों में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। हरकत में आई सुरक्षा एजेंसियों ने शनिवार सुबह सेना को पुलवामा और शोपियां के 8 गांवों में आतंकियों के मौजूद होने की सूचना दी थी। इस इनपुट के आधार पर सेना ने अन्य सुरक्षाबलों के साथ मिलकर शोपियां और पुलवामा के आधा दर्जन से ज्यादा गांवों की घेराबंदी कर गहन तलाशी अभियान शुरू किया।
मिली जानकारी के मुताबिक सेना अब आतंकियों को किसी भी कीमत पर बख्शने के मूड में नहीं है। यही वजह है कि ऑपरेश सर्च में 700 जवान उतर आए हैं। सेना की 53 और 55 राष्ट्रीय राइफल्स, 23 पैरा फोर्सेज, केंद्रीय रिजर्व पुलिस की 182 व 183बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान पुलवामा और शोपियां के अलग-अलग गांवों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। इस तलाशी अभियान में पुलवामा के लस्सीपोरा, अलाईपोरा, हजदारपोरा समेत कई गांवों की सख्त घेराबंदी की गई है।
https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पुलवामा और शोपियां के लस्सीपोरा, समेत कई गांवों में सुरक्षाबल के जवान तैनात हैं। माना जा रहा है कि हर घर को तलाशा जा रहा है…ताकि आतंकी किसी भी कीमत पर भागने न पाएं। आपको बता दें कि पाक फौज की ओर से बीएसएफ जवान की बर्बर हत्या के बाद जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और पुलिस के ऑपरेशन से बौखलाए दहशतगर्दों ने शुक्रवार तड़के शोपियां जिला में तीन पुलिसकर्मियों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद प्रदेश के साथ-साथ देशभर में हड़कंप मच गया।
पुलिसकर्मियों के इस्तीफे की अफवाह
आतंकियों की ओर से तीन पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद प्रदेश में तेजी से एक अफवाह फैलने लगी, जिसमें एक के बाद एक 7 पुलिसकर्मियों के इस्तीफे की बात सामने आई। हालांकि दोपहर बाद ही गृहमंत्रालय और पुलिस अधिकारियों की ओर से स्पष्ट कर दिया गया कि ऐसा कुछ भी नहीं है। ये सिर्फ कोरी अफवाह है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो