script

बाइक शो रूम का ताला तो़ड़ 7 लाख 70 हजार ले गए चोर, डॉग न पहुंचे उन डाला मिर्च पाउडर

Published: Aug 08, 2022 11:52:27 pm

Submitted by:

Kranti Namdev

—- बाइक शो रूम चोरी करने के बाद फुट प्रिंट के निशान छोड़ गया आरोपी
—- चोरी की घटना से जिलेवासी हो चुके है परेशान, पुलिस का सूचना तंत्र फेल एसीसीयू भी नहीं कारगार

bike showroom lock broken

बाइक शो रूम का ताला तो़ड़ 7 लाख 70 हजार ले गए चोर, डॉग न पहुंचे उन डाला मिर्च पाउडर

बिलासपुर. बिल्हा थाने से लगभग 5 सौ मीटर दूर बाइक शो रूम का ताला तोड़ कर चोर ने 7 लाख 70 हजार का माल पार कर दिया। मामले की जानकारी होते ही बाइक शो रूम संचालक ने बिल्हा थाने को घटना की सूचना दी। पुलिस मामले में अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
पुलिस के अनुसार बिल्हा निवासी संजय पिता प्रमोद बग्गा (44) निवासी वार्ड नं. 3 बिल्हा की संजय मोटर्स नाम से मंडी रोड में बाइक शो रूम है। रविवार रात बाइक बिक्री व पास रखी रकम को शो रूम के ड्राज में रख कर घर चले गए। सोमवार सुबह जब संजय बग्गा शो रूम पहुंचे तो देखा शटर का ताला टूटा हुआ है। अंदर दाखिल हुए तो देखा शो रूम में मिर्च पाउड़र का छिड़काव किया गया है। चोरी की आंशका पर संजय बग्गा ने बिल्हा पुलिस को फोन पर शो रूम में चोरी होने की जानकारी दी। थाने से कुछ दूरी पर हुई लाखो की चोरी का पता चलते ही बिल्हा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस टीम के साथ ही डॉग स्कायर्ड, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व एससीसीयू की टीम भी पहुंच गई। मौके पर पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद पीड़ित शो रूम संचालक की शिकायत पर अपराध दर्ज कर चोरो की तलाश कर रही है।
डॉग को गुमराह करने मिर्च पाउडर का छिड़काव

चोर ने अपनी पहचान छुपाने व डॉग को गुमराह करने के लिए टूटे हुए गल्ले व जमीन पर मिर्च पाउडर का छिडकाव किया है। मिर्च पाउडर के उपर जूते के प्रिंट भी है। चोर ने डॉग उस तक पहुंच न सके इसके मिर्च का छिडकाव कर पुलिस को चुनौती दी हैं। मिर्च होने की वजह से डॉग मौके पर कुछ नहीं कर पाया।
बाथरूम तक फुट प्रिंट के निशान

चोर ने रूपए चोरी करने के बाद मिर्च पाउडर का छिड़काव करते हुए बाथरूम तक पहुंचा और उसके बाद वहां से वापस आया है। फुट प्रिंट के निशान आने व जाने के हैं। चोर जहां जहां गया है वहां वहां मिर्च पाउडर का छिड़काव कर अपने पैरो के निशान छोड़े है।
शो रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे खराब

चोरी की सूचना पाकर बिल्हा पुलिस व एन्टी क्राइम यूनिट व बिल्हा पुलिस मौके पर पहुंची और शो रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालना चाहा तो पता चला की सीसीटीवी कैमरे पुराने होने की वजह से खराब हो चके है। पुलिस को शो रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कोई सहायता नहीं पाई।
वह चोरिया जो आज तक नहीं सुलझा पाई पुलिस

जिले में लाखो की चोरियों अब भी अनसुलझीबिल्हा में साल भर पहले राइस मिल में चेम्बर का ताला तोड़ कर 2 लाख नगद चोरी कर ले गए थे। राइस मिल संचालक के यहां हुई 2 लाख की चोरी का आज तक खुलासा नहीं हो पाया है।
केंस नं. 2रामा लाइफ सिटी निवासी पूर्व नगर पालिका परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी के सूने मकान में चोरो ने 18 लाख नगद चोरी कर ले गए थे। पुलिस ने मामले का खुलासा आज तक नहीं कर पाई।
केस नं. 3. रामा लाइफ सिटी निवासी अपर कलेक्टर का तबादला होने के बाद वह अपने पति के साथ ज्वाइनिंग देने गई थी। इस दौरान सूने मकान से चोरो ने 7 लाख से अधिक के गहने चोरी कर ले गए थे।
चोरी की सूचना पर बिल्हा पुलिस व एसीसीयू व अन्य टीम मौके पर पहुंची थी। पुलिस मामले में अपराध दर्ज कर चोरो की तलाश कर रही है।रोहित झा, एडिशनल एसपी ग्रामीण

ट्रेंडिंग वीडियो