scriptजान ले रही ये नहर.. अब तक 6 युवकों की डूबकर हुई मौत, दहशत में आए लोग | This canal is taking lives.. so far 6 youths have died, people are in panic | Patrika News
क्राइम

जान ले रही ये नहर.. अब तक 6 युवकों की डूबकर हुई मौत, दहशत में आए लोग

हर बार की तरह रविवार-सोमवार की दरमियानी रात फिर इसी नहर में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। मृत युवक में एक निजी बैंक में ब्रांच मैनेजर होना बताया जा रहा है…

जांजगीर चंपाApr 22, 2024 / 02:16 pm

चंदू निर्मलकर

cg news, cg hindi news, cg crime news
रबी फसल के लिए छोड़े गए नहर का पानी एक तरफ किसानों के लिए किसी अमृत की धार की तरह लग रहा है तो वहीं दूसरी ओर निस्तारी कर रहे या फिर नहर पार से गुजर रहे लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। रबी फसल सीजन में फरवरी माह से अब तक छह से अधिक लोगों की डूबने से मौत हो गई।
हर बार की तरह रविवार-सोमवार की दरमियानी रात फिर इसी नहर में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। मृत युवक में एक निजी बैंक में ब्रांच मैनेजर होना बताया जा रहा है। तो वहीं दूसरा युवक उक्त ब्रांच मैनेजर को बचाने के फिराक में डूबना बताया जा रहा है। पुलिस ने दोनों के शवों को बरामद कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।
जांजगीर पुलिस के अनुसार पहला युवक रवि शंकर श्रीवास्तव पिता कृष्ण बिहारी श्रीवास्तव 33 निवासी राधा कृष्ण मंदिर के पास सिंचाई कॉलोनी जांजगीर रविवार की रात्रि लगभग 9.30 बजे घर से खाना लेने के लिए निकला था। जो राधा कृष्ण मंदिर के पास नहर के डिवाइडर से टकराकर नहर में गिर गया। परिस्थिति जन्य साक्षी के आधार पर जिसे बचाने के लिए जानकारी अनुसार विजय देवांगन पिता स्वर्गीय मनहरण देवांगन 18 निवासी जांजगीर नहर पानी में उतर गया।
रवि शंकर को बचाने के प्रयास में स्वयं भी उसके साथ बह गया। परिजन की सूचना पर गुम इंसान काम किया गया था। पुलिस द्वारा लगातार दोनों युवको की पातासाजी की जा रही थी। सोमवार की सुबह रवि शंकर श्रीवास्तव का शव केंद्रीय विद्यालय के पीछे सकरी नहर खोखरा में मिला तथा विजय देवांगन का शव पानी में तैरता हुआ धुरकोट से भैंसदा रोड के नहर में मिला। जिसकी पंचनामा कार्रवाई कर पुलिस द्वारा अग्रिम जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंपा है।

हादसे की प्रमुख वजह यह भी…

नहर पार में चमचमाती सड़क बन रही है। लोग शार्टकट के फेर में नहर से ही आवागमन करना शुरू कर दिए हैं। नहर पार की सड़क में आवागमन का लगातार दबाव बन रहा है। अधिकतर नहर में सपोर्टिव वॉल नहीं बनी है। जो बनी भी है वह दुर्घटना की वजह से टूट भी गई है। इसके चलते लोग ऐसे स्थानों में गिरकर नहर के पानी में डूब जाते हैं। ऐसे में लगातार लोगों की जान जा रही है। लोगों की माने तो ऐसे नहर में सपोर्टिव वॉल का होना जरूरी है। नहीं तो इसी तरह की हादसे होते रहेंगे।

रात भर परेशान रही पुलिस, सुबह लगा सुराग

दो युवकों के गमुशुदगी की रिपोर्ट शनिवार रात को ही दर्ज की गई थी। युवकों के परिजनों के द्वारा भी लगातार पताशाजी की जा रही थी। लेकिन रात भर सुराग नहीं लगा। पुलिस भी दोनों युवकों को ढूंढने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी। लेकिन रात भर दोनों का सुराग नहीं लगा। आखिरकार युवकों का शव नहर में तैरते मिला। दरअसल, खेत में काम कर रहे लोगों ने देखा कि नहर में शव बहकर आ रहा है। उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव मिलने से राहत की सांस ली।

Hindi News/ Crime / जान ले रही ये नहर.. अब तक 6 युवकों की डूबकर हुई मौत, दहशत में आए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो