scriptऐसे भरभरा कर गिरा 150 साल पुराना ऐतिहासिक हॉकगंज बरंडा गेट, सामने आया Live Video | 150 year old historic Hawkganj Baranda Gate collapse live video surface | Patrika News
दमोह

ऐसे भरभरा कर गिरा 150 साल पुराना ऐतिहासिक हॉकगंज बरंडा गेट, सामने आया Live Video

Hawkganj Baranda Gate Collapse Live Video : 1842 में बना हॉक गंज बरंडा का 150 साल पुराना ऐतिहासिक द्वार ढह गया। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह सेकंडों में ये ऐतिहासिक दरवाजा भरभराकर गिर गया।

दमोहMay 19, 2024 / 11:26 am

Faiz

Hawkganj Baranda Gate Collapse
मध्य प्रदेश के दमोह शहर में देर रात को 1842 में बना हॉक गंज बरंडा का 150 साल पुराना ऐतिहासिक द्वार ढह ( Hawkganj Baranda Gate Collapse ) गया। वैसे तो ये शहर का व्यस्ततम इलाका माना जाता है, जहां दिन के समय दरबाजे के आसपास सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहते हैं, लेकिन हादसे में बड़ी राहत की बात ये रही कि रात के समय होने के कारण दुर्घटना के समय स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर मौजूद नहीं थी, जिससे राहत की बात ये रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि, दुर्घटना में पड़ोस के निर्माणाधीन मकान में काम कर रहा एक मजदूर दब गया था, जिसे घायल अवस्था में रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचा दिया गया है। वहीं, अब इस मामले में दरवाजे के गिरने का वीडियो सामने आया है, जो बेहद हैरान कर देने वाला है।
शहर के बीचों बीच स्थित सिटी कोतवाली इलाके के बाजार बरंडा में दरवाजे से लगकर बने एक भवन में निर्माण कार्य के लिए खुदाई चल रही थी। बताया जा रहा है कि इसी दौरान जेसीबी मशीन का पंजा दरवाजे के किनार से टकराते ही ये भरभराकर गिर गया। इस दुर्घटना में जेसीबी मशीन के साथ एक मजदूर भी दब गया था, जिसे रात में ही रेस्क्यू टीम ने घायल अवस्था में बाहर निकालकर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है। फिलहाल, 150 साल पहले बने इस ऐतिहासिक दरवाजे के चंद सेकंडों में भरभरा कर गिरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल होने लगा है।
यह भी पढ़ें- href="https://www.patrika.com/damoh-news/150-year-old-veranda-collapse-worker-along-with-jcb-machine-trap-under-rubble-see-rescue-18705190" target="_blank" rel="noopener">बड़ा हादसा : 150 साल पुराना बरांडा भरभराकर गिरा, जेसीबी मशीन के साथ मजदूर मलबे में दबा, युद्ध स्तर पर चला रेस्क्यू

सामने आया ऐतिहासिक दरवाजे के भरभरा कर गिरने का Video

जानकारी ये भी सामने आई है कि इस ऐतिहासिक दरवाजे से लगकर जिस शख्स के निर्माणाधीन मकान में खुदाई का काम चल रहा था, उसका नाम स्वप्निल बजाज है। शहर के सबसे व्यस्ततम इलाके में मकान मालिक स्वप्निल बजाज बिना परमिशन भवन निर्माण का काम करा रहा था। हालांकि, घटना के बाद से ही कोतवाली पुलिस के साथ साथ नगरपालिका और एसडीआरएफ टीमें मौके पर मौजूद हैं। साथ ही रेस्क्यू अभियान चलाए जाने तक दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर और दमोह एसपी मौके पर मौजूद रहे। फिलहाल, बिना अनुमति मकान का निर्माण कार्य करा रहा स्वप्निल बजाज रात से ही फरार है। पुलिस की एक टीम उसकी तलाश में जुटी हुई है।

Hindi News/ Damoh / ऐसे भरभरा कर गिरा 150 साल पुराना ऐतिहासिक हॉकगंज बरंडा गेट, सामने आया Live Video

ट्रेंडिंग वीडियो