scriptSindh River Bridge Has Been Closed No Transportation | सिंध नदी के दोनों पुल बंद, प्रशासन की अपील- जो जहां है वहीं रहे..सुरक्षित रहे... | Patrika News

सिंध नदी के दोनों पुल बंद, प्रशासन की अपील- जो जहां है वहीं रहे..सुरक्षित रहे...

सिंध नदी की बाढ़ के कारण दोनों पुल अनिश्चितकाल के लिए बंद...डबरा, झांसी और ग्वालियर मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बंद...

दतिया

Published: August 04, 2021 03:47:03 pm

दतिया. ग्वालियर-चंबल संभागों में लगातार बारिश के कारण बाढ़ के हालात बने हुए हैं और स्थिति गंभीर होती जा रही है। पार्वती, कूनो, सिंध समेत कई नदियां उफान पर हैं और अपना रौद्र रूप दिखा रही हैं जिससे दोनों ही संभागों के 1225 गांव बाढ़ ग्रस्त हो गए हैं। हजारों लोगों को रेस्क्यू कर उनकी जान बचाई गई है और अभी भी लगातार एनडीआरएफ के साथ सेना भी रेस्क्यू के काम में लगी हुई है। दतिया में सिंध नदी रौद्र रूप धारण किए हुए है, सोमवार को रतनगढ़ माता मंदिर जाने वाला पुल और लांच-पिछोर को जोड़ने वाला सिंध नदी के तेज बहाव के कारण पुल टूटकर बह गया। जिसके बाद अब गोराघाट पर सिंध नदी पर बने दोनों पुल से आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

sindh_river_flood.jpg

ये भी पढ़ें- 7 जिलों की बाढ़ में फंसे है 2 हजार से अधिक लोग, हवाई सर्वे के बाद दिल्ली जाएंगे शिवराज

photo_2021-08-04_14-21-58.jpg

डबरा, झांसी, ग्वालियर मार्ग पूरी तरह से बंद
दतिया में सिंध नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए गोराघाट पर बने सिन्ध नदी के दोनों पुल पर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। दोनों पुलों के बंद होने से झांसी से आने वाले भारी वाहनों को अब दतिया से पहले टोल प्लाजा के पास ही रोका जा रहा है जिससे यहां लंबी कतारें देखने को मिल रही है साथ ही कलापुरम पर भी बैरिकेड लगा दिए हैं ताकि भारी वाहन आगे ना बढ़ सकें। बता दें कि वर्तमान में ये दोनों पुल डबरा, झांसी और ग्वालियर मार्ग को एक दूसरे से जोड़ने का काम करते हैं और इनके बंद होने के कारण इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है।

ये भी पढ़ें- मणिखेड़ा डैम के 10 गेट खुलने से उफान पर सिंध नदी, बहाव में टूटकर बहा पुल, देखें LIVE VIDEO

photo_2021-08-04_14-41-54.jpg

पुल से छूकर बह रहा पानी
बता दें कि सिंध नदी के ऊपर गोराघाट पर दो पुल हैं। जिनमें से एक पुल पुराना है और दूसेर का निर्माण पिछले साल ही किया गया था। पुराने वाले पुल से नदी का जलस्तर लगभग पुल छू रहा है और नए पुल के पास रास्ते में दरार आ गई है जिससे दोनो पुलों को बंद करना पड़ा हैं। प्रशासन के तरफ से पुलों को बंद करने के साथ यह कहा गया है की जो जिस तरफ है वही रहे, सुरक्षित रहे और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह रास्ते बंद होने की जानकारी पहुंचाए।

ये भी पढ़ें- जब एयर फोर्स की रेस्क्यू टीम नहीं आई तो जुटाई हिम्मत

photo_2021-08-04_12-13-54.jpg

बढ़ रहा बाढ़ का कहर, हजारों लोग बचाए गए
शिवपुरी, श्योपुरकला, दतिया, ग्वालियर, गुना, भिंड और मुरैना जिलों में 1225 गांव बाढ़ प्रभावित हैं। जिनमें हजारों लोग फंसे हुए थे, प्रशासन बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने का पूरा प्रयास कर रही है और अब तो सेना की मदद से भी लोगों को बाढ़ग्रस्त इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब तक जो लोग सुरक्षित निकाले गए हैं उनमें श्योपुर के 32 गांव के 1500 लोग, शिवपुरी के 90 गांव के 2 हजार लोग, दतिया, ग्वालियर, मुरैना और भिंड जिलों के 240 गांव के 5 हजार 950 लोगों को सुरक्षित निकालने में सफलता प्राप्त की गई है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक 1950 लोगों को निकालने के प्रयास जारी है।

देखें वीडियो- सिंध नदी की बाढ़ में देखते ही देखते बह गया पुल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.