scriptसिंध नदी के दोनों पुल बंद, प्रशासन की अपील- जो जहां है वहीं रहे..सुरक्षित रहे… | Sindh River Bridge Has Been Closed No Transportation | Patrika News

सिंध नदी के दोनों पुल बंद, प्रशासन की अपील- जो जहां है वहीं रहे..सुरक्षित रहे…

locationदतियाPublished: Aug 04, 2021 03:47:03 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

सिंध नदी की बाढ़ के कारण दोनों पुल अनिश्चितकाल के लिए बंद…डबरा, झांसी और ग्वालियर मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बंद…

sindh_river_flood.jpg

दतिया. ग्वालियर-चंबल संभागों में लगातार बारिश के कारण बाढ़ के हालात बने हुए हैं और स्थिति गंभीर होती जा रही है। पार्वती, कूनो, सिंध समेत कई नदियां उफान पर हैं और अपना रौद्र रूप दिखा रही हैं जिससे दोनों ही संभागों के 1225 गांव बाढ़ ग्रस्त हो गए हैं। हजारों लोगों को रेस्क्यू कर उनकी जान बचाई गई है और अभी भी लगातार एनडीआरएफ के साथ सेना भी रेस्क्यू के काम में लगी हुई है। दतिया में सिंध नदी रौद्र रूप धारण किए हुए है, सोमवार को रतनगढ़ माता मंदिर जाने वाला पुल और लांच-पिछोर को जोड़ने वाला सिंध नदी के तेज बहाव के कारण पुल टूटकर बह गया। जिसके बाद अब गोराघाट पर सिंध नदी पर बने दोनों पुल से आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

 

ये भी पढ़ें- 7 जिलों की बाढ़ में फंसे है 2 हजार से अधिक लोग, हवाई सर्वे के बाद दिल्ली जाएंगे शिवराज

 

photo_2021-08-04_14-21-58.jpg

डबरा, झांसी, ग्वालियर मार्ग पूरी तरह से बंद
दतिया में सिंध नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए गोराघाट पर बने सिन्ध नदी के दोनों पुल पर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। दोनों पुलों के बंद होने से झांसी से आने वाले भारी वाहनों को अब दतिया से पहले टोल प्लाजा के पास ही रोका जा रहा है जिससे यहां लंबी कतारें देखने को मिल रही है साथ ही कलापुरम पर भी बैरिकेड लगा दिए हैं ताकि भारी वाहन आगे ना बढ़ सकें। बता दें कि वर्तमान में ये दोनों पुल डबरा, झांसी और ग्वालियर मार्ग को एक दूसरे से जोड़ने का काम करते हैं और इनके बंद होने के कारण इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है।

ये भी पढ़ें- मणिखेड़ा डैम के 10 गेट खुलने से उफान पर सिंध नदी, बहाव में टूटकर बहा पुल, देखें LIVE VIDEO

photo_2021-08-04_14-41-54.jpg

पुल से छूकर बह रहा पानी
बता दें कि सिंध नदी के ऊपर गोराघाट पर दो पुल हैं। जिनमें से एक पुल पुराना है और दूसेर का निर्माण पिछले साल ही किया गया था। पुराने वाले पुल से नदी का जलस्तर लगभग पुल छू रहा है और नए पुल के पास रास्ते में दरार आ गई है जिससे दोनो पुलों को बंद करना पड़ा हैं। प्रशासन के तरफ से पुलों को बंद करने के साथ यह कहा गया है की जो जिस तरफ है वही रहे, सुरक्षित रहे और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह रास्ते बंद होने की जानकारी पहुंचाए।

ये भी पढ़ें- जब एयर फोर्स की रेस्क्यू टीम नहीं आई तो जुटाई हिम्मत

photo_2021-08-04_12-13-54.jpg

बढ़ रहा बाढ़ का कहर, हजारों लोग बचाए गए
शिवपुरी, श्योपुरकला, दतिया, ग्वालियर, गुना, भिंड और मुरैना जिलों में 1225 गांव बाढ़ प्रभावित हैं। जिनमें हजारों लोग फंसे हुए थे, प्रशासन बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने का पूरा प्रयास कर रही है और अब तो सेना की मदद से भी लोगों को बाढ़ग्रस्त इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब तक जो लोग सुरक्षित निकाले गए हैं उनमें श्योपुर के 32 गांव के 1500 लोग, शिवपुरी के 90 गांव के 2 हजार लोग, दतिया, ग्वालियर, मुरैना और भिंड जिलों के 240 गांव के 5 हजार 950 लोगों को सुरक्षित निकालने में सफलता प्राप्त की गई है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक 1950 लोगों को निकालने के प्रयास जारी है।

देखें वीडियो- सिंध नदी की बाढ़ में देखते ही देखते बह गया पुल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x834zmi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो