scriptअपराधियों की धरपकड़ में दौसा आगे, जयपुर पिछड़ा | duasa is number 1 in arresting wanted criminals | Patrika News

अपराधियों की धरपकड़ में दौसा आगे, जयपुर पिछड़ा

locationदौसाPublished: Jun 25, 2022 07:52:41 am

एसीबी की कार्रवाई के काले दाग को धोने की कोशिश कर रही दौसा पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ में प्रदेश में पाया पहला मुकाम, रिकॉर्ड संख्या में पकड़े वांछित अपराधी

churu police: इस तरह देते हैं अपराध को अंजाम

churu police: इस तरह देते हैं अपराध को अंजाम

वांछितों की धरपकड़ में दौसा जिला पुलिस अव्वल
– राजस्थान पुलिस ने एक माह का अभियान चलाकर प्रदेश में 16 हजार 576 वांछित दबोचे
– सबसे पीछे रहा राजसमंद जिला
दौसा. प्रदेश में वांछित अपराधियों व असामाजिक तत्वों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई के लिए राजस्थान पुलिस मुख्यालय द्वारा 20 मई से 20 जून तक चलाए गए विशेष अभियान में दौसा जिला अव्वल रहा है। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में एसीबी की कार्रवाई के कारण दौसा पुलिस पर दाग लग रहे थे। दौसा पुलिस ने अब अपराधियों को पकड़ने में मुस्तैदी दिखा कर इस दाग धोने का प्रयास किया है। दौसा पुलिस ने इस अवधि में कुल 1 हजार 61 अपराधियों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। वहीं प्रदेश में दूसरे नंबर पर रहे अलवर जिले में 871 आरोपी तथा तीसरे पायदान पर रही भरतपुर जिला पुलिस ने 821 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया है। वहीं फिसड्डी रहे जिलों की बात की जाए तो सबसे कम वांछित अपराधी राजसमंद में मात्र 83, जयपुर ईस्ट 103, डूंगरपुर 154, जयपुर साउथ 171, बांसवाड़ा 182, धौलपुर 183 व नागौर में 185 ही पकड़े गए। प्रदेश में अभियान के तहत कुल 16 हजार 576 आरोपी दबोचे गए हैं। इनमें स्थाई वारंटी, उद्घोषित अपराधी, मफरूर, पैरोल से फरार, गिरफ्तारी वारंटी, अनुसंधानाधीन प्रकरणों में वांछित, हिस्ट्रीशीटर, टॉप-10 स्कीम में चिह्नित, इनामी आदि शामिल हैं।
रेंजवार जयपुर पहले व कोटा दूसरे नंबर पर
अभियान में पुलिस की जयपुर रेंज 3314 आरोपियों को गिरफ्तार कर टॉप पर रही है। इस रेंज में दौसा जिला प्रथम, अलवर द्वितीय, झुंझूनूं तृतीय, चौथे पर भिवाड़ी, पांचवें पर सीकर, छठे पर जयपुर ग्रामीण जिला रहा। दूसरे नंबर पर कोटा रेंज 2 हजार 826 वांछित को पकडऩे में सफल हुई। तीसरे पर जोधपुर रेंज 2004, चौथे पर बीकानेर रेंज 1807, पांचवें पर अजमेर रेंज 1624, छठे पर भरतपुर रेंज 1501, सातवें पर जोधपुर कमिश्नरेट 1355, आठवें पर उदयपुर रेंज 1173 रही। सबसे फिसड्डी जयपुर कमिश्नरेट का प्रदर्शन रहा। यहां सिर्फ 928 आरोपी पकड़े जा सके।
इनका कहना है…
पुलिस मुख्यालय के अभियान को लेकर आईजी उमेश चंद्र दत्ता के निर्देशन में योजना बनाकर वांछित अपराधियों व असामाजिक तत्वों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। जिला पुलिस की पूरी टीम के सामूहिक प्रयास के परिणामस्वरूप दौसा टॉप पर रहा है।
राजकुमार गुप्ता, पुलिस अधीक्षक दौसा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो