scriptराजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा, कर्मचारियों में मची खलबली | Patrika News
दौसा

राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा, कर्मचारियों में मची खलबली

जयपुर एसीबी की टीम ने दौसा जिले के सिकंदरा पंचायत समिति के ब्राह्मण बैराड़ा ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी को 15 हजार रुपए की रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ दबोचा।

दौसाMay 02, 2024 / 11:35 am

Santosh Trivedi

जयपुर ACB की टीम ने सिकंदरा पंचायत समिति के ब्राह्मण बैराड़ा ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी नितेश कुमार शर्मा को 15 हजार रुपए की रिश्वत की राशि के साथ रंगे हाथ दबोचा है। एसीबी के निरीक्षक सज्जन कुमार ने टीम के साथ ब्राह्मण बैराड़ा पंचायत मुख्यालय एवं ग्राम विकास अधिकारी नितेश कुमार के आवास पर भी छापा मारा। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी नितेश कुमार को 15 हजार रुपए की रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप सारस्वत के नेतृत्व में निरीक्षक सज्जन कुमार व उनकी टीम ने ब्राह्मण बैराड़ा पंचायत मुख्यालय पहुंचकर परिवादी ग्राम पंचायत का संवेदक द्वारा 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एसीबी निरीक्षक ने बताया कि ग्राम पंचायत के स्कूलों में कमरा एवं नाला निर्माण के बिलों के भुगतान के एवज में ग्राम विकास अधिकारी ने 32,500 की कमीशन राशि बतौर रिश्वत मांगी थी।
जिस पर बुधवार को एसीबी की टीम ने ग्राम विकास अधिकारी को 15 हजार रुपए की कमीशन की राशि के साथ पंचायत मुख्यालय पर गिरफ्तार कर लिया। टीम ग्राम पंचायत के अन्य रिकॉर्ड की भी जांच में जुट गई है। टीम ग्राम विकास अधिकारी नितेश कुमार को गिरफ्तार कर साथ ले गई। एसीबी की इस कार्रवाई से आसपास कार्यालयों के प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारियों में खलबली मच गई। गौरतलब है कि वर्ष 2012 में भी एसीबी ने ग्राम पंचायत ब्राह्मण बैराड़ा मुयालय पर सरपंच मूली देवी महावर को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।

Hindi News/ Dausa / राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा, कर्मचारियों में मची खलबली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो