scriptPhalodi Satta Bazar: जीत के संकेत से राजस्थान की इस सबसे हॉट सीट पर कांग्रेस की बल्ले-बल्ले, जानिए क्यों है चर्चा में | Phalodi Satta Bazar on congress win on Dausa hot seat in rajasthan lok sabha election 2024 | Patrika News
दौसा

Phalodi Satta Bazar: जीत के संकेत से राजस्थान की इस सबसे हॉट सीट पर कांग्रेस की बल्ले-बल्ले, जानिए क्यों है चर्चा में

राजस्थान की चर्चित दौसा लोकसभा सीट को लेकर फलोदी सट्टा बाजार के ताजा भाव काफी चौंकाने वाले हैं। फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान में दौसा क्षेत्र में कांग्रेस की बल्ले-बल्ले होती दिख रही है।

दौसाMay 26, 2024 / 03:19 pm

Anil Prajapat

bjp-congress
Phalodi Satta Bazar Latest News : राजस्थान में भाजपा सभी 25 लोकसभा सीटों पर हैट्रिक का दावा कर रही है। लेकिन, अबकी बार ऐसा होता नहीं दिख रहा है। राजस्थान की चर्चित दौसा लोकसभा सीट को लेकर फलोदी सट्टा बाजार के ताजा भाव काफी चौंकाने वाले हैं। फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान में दौसा क्षेत्र में कांग्रेस की बल्ले-बल्ले होती दिख रही है। वहीं, हार-जीत के इस अनुमान से बीजेपी की नींद उड़ गई है।
अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित दौसा लोकसभा सीट पर बीजेपी के कन्हैया लाल मीणा के सामने गहलोत सरकार में मंत्री रह चुके कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा से मुकाबला है। फलोदी सट्टा बाजार दौसा लोकसभा क्षेत्र में कन्हैया लाल मीणा की जगह मुरारी लाल मीणा की जीत का अनुमान लगा रहा है। यहां कांग्रेस की जीत के भाव 34-50 पैसे वहीं बीजेपी के 1.40-1.50 रुपए हैं। फलोदी सट्टा बाजार में हारने वाली पार्टी का भाव ज्यादा होता है। वहीं, जीत रही पार्टी का भाव कम होता है। ऐसे में माना जा रहा है कि यहां कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा जीत रहे हैं।

क्यों चर्चा में है ये सीट

राजस्थान की बहुचर्चित दौसा लोकसभा सीट पर मीणा और गुर्जर पॉलिटिक्स का केंद्र है। खास बात ये है कि इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों के साथ-साथ भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की प्रतिष्ठा दांव पर है। किरोड़ी मीणा कई बार बयान दे चुके है कि अगर दौसा से बीजेपी प्रत्याशी नही जीता तो वो मंत्री पद छोड़ देंगे। इस सीट से सचिन पायलट की साख भी जुड़ी है। क्योंकि दौसा शुरू से ही पायलट का गढ़ रही है। हालांकि, पिछले दो लोकसभा चुनाव में यहां कांग्रेस की हार हुई है। अगर इस सीट पर कांग्रेस को जीत मिलती है तो पार्टी में सचिन पायलट का कद भी बढ़ेगा।
नोटः यहां पर दी गई जानकारी अखबार, मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है। हमारा उद्देश्य सट्टा को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहन करना नहीं है।

यह भी पढ़ें

भरतपुर के पूर्व राजपरिवार विवाद में जाट महासभा की एंट्री, जानिए-पूर्व मंत्री विश्वेंद्र के बेटे अनिरुद्ध पर क्यों भड़के राजाराम मील?

Hindi News/ Dausa / Phalodi Satta Bazar: जीत के संकेत से राजस्थान की इस सबसे हॉट सीट पर कांग्रेस की बल्ले-बल्ले, जानिए क्यों है चर्चा में

ट्रेंडिंग वीडियो