scriptवेतनमान कटौती को लेकर पुलिसकर्मियों ने किया मैस का बहिष्कार | Policemen boycott MAS on pay scales | Patrika News
दौसा

वेतनमान कटौती को लेकर पुलिसकर्मियों ने किया मैस का बहिष्कार

लालसोट व रामगढ़ पचवारा पुलिस थानों के अधिकांश पुलिसकर्मियों ने मैस का बहिष्कार किया।

दौसाOct 11, 2017 / 08:59 am

Mahesh Bihari Sharma

lalsot police
लालसोट. वेतनमान कटौती को लेकर लालसोट व रामगढ़ पचवारा पुलिस थानों के अधिकांश पुलिसकर्मियों ने मैस का बहिष्कार किया। लालसोट पुलिस थाने में मैस के बहिष्कार के चलते रसोई सूनी पड़ी।

पुलिसकर्मियों ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा उनके वेतनमान पर कटौती करने से उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा और सरकार की नीति के विरोध में पुलिसकर्मी 9 से 15 अक्टूबर तक मैस का बहिष्कार करेंगे। इसके चलते लालसोट पुलिस थाने की रसाई में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। थाना प्रभारी मनोहरलाल ने पुलिसकर्मियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे अपने निर्णय पर अड़े रहे। (नि.प्र.)
अवैध शराब नष्ट कराएगी पुलिस


दौसा. सदर पुलिस थाने में अवैध शराब के करीब 45 प्रकरणों में जब्त की गई शराब को नष्ट किया जाएगा। इसके लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तसनीम खान ने निर्देश भी जारी कर दिए हंै। जानकारी के अनुसार वर्ष 2010 से लेकर अब तक के प्रकरणों में जब्त शराब मालखाने में रखी हुई थी। इस पर क्राइम मिटिंग में भी चर्चा हुई थी।
ऐसे में अब सदर थाने की ओर से आबकारी विभाग के सहयोग से मालखाने में रखी करीब 70 पेटी हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब, दो हजार देशी शराब के पव्वे एवं 200 लीटर हथकड़ शराब को नष्ट करवाने की कार्रवाई की जाएगी। सदर थाना प्रभारी रामसिंह यादव ने बताया कि शराब के सैम्पल रख लिए हैं।
नौ लोगों के सिलिकोसिस प्रमाण-पत्र फर्जी निकले


दौसा. न्यूमोकोनोसिस मेडिकल बोर्ड दौसा द्वारा जारी सिलिकोसिस पीडि़त होने के प्रमाण पत्र एवं मेडिकल रिकॉर्ड की जांच जयपुर के चिकित्सकों ने की। इसमें 9 श्रमिकों के सिलिकोसिस प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए एवं 7 श्रमिक अनुपस्थित रहे।

श्रम कल्याण अधिकारी रामजीलाल मीना ने बताया कि सिलिकोसिस बीमारी के प्रमाण पत्र जारी हो चुके 60 लोगों को बुलाया गया था। इनमें से 7 श्रमिक आए ही नहीं एवं 9 लोगों के प्रमाण पत्र जांच में फर्जी पाए गए। उन्होंने बताया कि दोबारा जांच होने पर ही सहायता राशि दी जाएगी।

Home / Dausa / वेतनमान कटौती को लेकर पुलिसकर्मियों ने किया मैस का बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो