scriptदौसा जिले के भाई-बहन एक साथ बने जज, सोनिका ने भी रोशन किया नाम | Rjs Result: Brother and sister became judge together | Patrika News

दौसा जिले के भाई-बहन एक साथ बने जज, सोनिका ने भी रोशन किया नाम

locationदौसाPublished: Nov 21, 2019 11:59:30 am

Submitted by:

santosh

HCRAJ RJS Final Result 2019: राजस्थान के दौसा जिले से तीन होनहारों का सिविल सेवा में चयन हुआ है।

pooja.jpg

दौसा। HCRAJ RJS Final Result 2019: आरजेएस भर्ती परीक्षा 2018 का परिणाम मंगलवार देर रात हाईकोर्ट प्रशासन ने जारी कर दिया। चयनित 197 अभ्यर्थियों में करीब 64 प्रतिशत पद महिला अभ्यर्थियों के खाते में गए हैं। पहले नंबर पर राजस्थान विश्वविद्यालय से एलएलबी करने वाले छात्र मंयक प्रताप सिंह ने कब्जा किया है, तो दूसरे नंबर पर जयपुर की छात्रा तन्वी माथुर रही है।

 

दौसा जिले से भाई-बहन का चयन होना भी चर्चा का विषय बन गया है। बांदीकुई उपखंड क्षेत्र के उमराव की ढाणी जावली का बास बसवा निवासी भाई-बहन का एक साथ एक साथ न्याायिक सेवा में चयन हुआ है। वर्तमान पूजा मीणा और उनके भाई नरेंद्र कुमार मीणा आॅरिएंटल इंश्योरेंस में लीगल अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। खास बात यह है कि दोनों भाई-बहन का इंश्योरेंस कंपनी में भी एक साथ चयन हुआ था।


पूजा मीणा ने गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। जबकि नरेंद्र ने नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली में पढ़ाई की है। कॉलेज शिक्षा के अंतिम वर्ष में ही दोनों ने न्यायिक सेवा में जाने का लक्ष्य बनाया था। दोनों ने अपन सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया है। मां धनपति देवी भी उनके साथ जयपुर में रहती थी। इनके पिता कंचनराम मीणा आयकर विभाग में सहायक आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं। दोनों आपस में प्रश्नों को लेकर चर्चा कर इस मुकाम तक पहुंचे।

sonika_meena.jpg
दौसा जिले की महवा तहसील के रसीदपुर गांव की सोनिका मीणा का भी न्याायिक सेवा में चयन हुआ है। सोनिका ने गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से एलएलबी किया है। सोनिका के पिता सुगनलाल मीणा दिल्ली में केंद्रीय लोक निर्माण विभाग में चीफ इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। सोनिका की सफलता से परिवार और गांव सहित क्षेत्र में खुशी व्याप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो