scriptबेटे ने पिता की मौत की बनाई फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट, देखकर राजस्थान पुलिस भी चौंक गई | Patrika News
दौसा

बेटे ने पिता की मौत की बनाई फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट, देखकर राजस्थान पुलिस भी चौंक गई

Dausa News: राजस्थान में एक युवक के खिलाफ अपने पिता की मौत के बाद फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट बनाने का मामला सामने आया है। दुर्घटना क्लेम के लिए आरोपी ने पिता की फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट बनाने का खेल रचा है।

दौसाMay 19, 2024 / 11:01 am

Santosh Trivedi

rajasthan police
Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले में एक युवक के खिलाफ अपने पिता की मौत के बाद फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट बनाने का मामला सामने आया है। दरअसल बसवा थाना क्षेत्र के सागर की ढाणी निवासी महेन्द्र सैनी ने न्यायालय में इस्तगासे से पिता हट्टूराम सैनी की सड़क दुर्घटना में मौत का मामला दर्ज कराया था।
इस पर बसवा थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम की मूल कॉपी प्राप्त करने के लिए दौसा अस्पताल में मेडिकल ज्यूरिष्ट से सम्पर्क साधा तो डॉक्टर अपने ही हस्ताक्षर से मिलती-जुलती फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखकर चौंक गए और उन्होंने पुलिस में मुकदमा दर्ज करा दिया। बताया जा रहा है कि दुर्घटना क्लेम के लिए आरोपी ने पिता की फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट बनाने का खेल रचा है।
कोतवाली पुलिस थाने में राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय के मेडिकल ज्यूरिस्ट विभागाध्यक्ष डॉ. रविकांत सैनी ने मामला दर्ज कराया कि बसवा थाना पुलिस ने एक पोस्टमार्टम रिपोर्ट के संबंध में उनसे जानकारी मांगी। इस रिपोर्ट का विभागीय रिकॉर्ड से मिलान किया गया तो सामने आया कि उक्त पोस्टमार्टम रिपोर्ट जिला चिकित्सालय दौसा से जारी नहीं की गई है और मृतक हट्टूराम सैनी निवासी सागर की ढाणी बसवा का पोस्टमार्टम विभाग द्वारा नहीं किया गया है।
मृतक से संबंधित कोई भी पीएमआर रिपोर्ट विभाग में उपलब्ध नहीं है। थानाधिकारी बसवा के पत्र में उल्लेखित मृतक के पुत्र महेन्द्र कुमार सैनी द्वारा इस प्रकरण में राजकीय दस्तावेजों, मेडिकल ज्यूरिष्ट विभाग की सील एवं हस्ताक्षरों का दुरुपयोग कर कम्प्यूटर से कूटरचित दस्तावेज बनाकर स्वयं के स्वार्थ के लिए उपयोग किया गया है। ऐसे में राजकीय अस्पताल को बदनाम करने का कृत्य किया गया है। इधर, सीओ रविप्रकाश शर्मा ने बताया कि चिकित्सक की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Hindi News/ Dausa / बेटे ने पिता की मौत की बनाई फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट, देखकर राजस्थान पुलिस भी चौंक गई

ट्रेंडिंग वीडियो