scriptफ्रांस तक पहुंची राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी की ‘आस्था’, वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम हुआ दर्ज | The 'faith' of Rajasthan's Mehandipur Balaji reached France, name registered in the world record | Patrika News
दौसा

फ्रांस तक पहुंची राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी की ‘आस्था’, वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम हुआ दर्ज

World Book Of Record : दौसा जिले के घाटा मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत डॉक्टर नरेशपुरी ने ब्रिटिश संसद के बाद गुरुवार को फ्रांस की सीनेट में हनुमान चालीसा का पाठ करवाया।

दौसाJun 07, 2024 / 10:31 am

Supriya Rani

दौसा. दौसा जिले के घाटा मेहंदीपुर बालाजी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत डॉक्टर नरेशपुरी ने ब्रिटिश संसद के बाद गुरुवार को फ्रांस की सीनेट में हनुमान चालीसा का पाठ करवाया। इस दौरान फ्रांस की सीनेट में आए सभी अतिथियों ने महंत डॉक्टर नरेशपुरी के साथ मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। जिससे सीनेट हॉल जय श्रीराम, बालाजी महाराज और भारत माता के जयकारों से गुंजायमान हो उठा। जिसे वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। इससे पहले गत वर्ष उन्होंने ब्रिटिश संसद में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ करवाया था।

कार्यक्रम में महंत डॉ नरेशपुरी ने विश्व में हिंदी, घर बाहर हिंदी और विदेश में हिंदी पत्रकारिता पुस्तकों का विमोचन भी किया और पूरी दुनिया को विश्व शांति का संदेश दिया। कार्यक्रम में अध्यात्म, फिल्म, व्यवसाय, कला, फैशन और साहित्य की दुनिया के 18 देशों के महार्थियों को समानित किया गया। कमलेश पटेल, भारतीय फिल्म डायरेक्टर अन्नु कपूर को ’भारत गौरव अवॉर्ड’ दिया गया।

Hindi News/ Dausa / फ्रांस तक पहुंची राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी की ‘आस्था’, वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम हुआ दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो