scriptटीटोली टोल प्लाजा: ट्रक के कुचलने से एक टोलकर्मी की मौत, दूसरा घायल | आठ लाख का मुआवजे देने पर बनी सहमति | Patrika News
दौसा

टीटोली टोल प्लाजा: ट्रक के कुचलने से एक टोलकर्मी की मौत, दूसरा घायल

जाम से लगी वाहनों की कतार
घटना के बाद लगे जाम से टोल के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। इससे से वाहनों में बैठे यात्रियों व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब आधे घंटे बाद लालसोट की तरफ से एक एंबुलेंस के आने के बाद टोल से जाम हटाया गया। इसके बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हुई।

दौसाJun 08, 2024 / 07:19 pm

Rajendra Jain

टीटोली टोल प्लाजा पर ट्रक से कुचलने पर एक कार्मिक की मौत होने के बाद मौके पर मौजूद भीड़।

नांगल राजावतान (दौसा) . दौसा-कोथून नेशनल हाइवे पर थाना क्षेत्र के टीटोली टोल प्लाजा पर शनिवार को ट्रक के कुचलने से एक टोलकर्मी की मौत हो गई वहीं दूसरा घायल हो गया । घटना के बाद टोलकर्मी मुआवजे की मांग को लकर शव लेकर टोल की लाइन में बैठ गए। घटना के करीब आधा घंटे बाद सीओ की समझाइश पर टोलकर्मियों ने हाइवे का जाम तो खोल दिया, लेकिन मुआवजे की मांग को लेकर शव को लेकर बैठ गए। करीब दो घंटे बाद टोलकर्मी व टोल कम्पनी के मुआवजे की सहमति बनने पर शव को जिला चिकित्सालय पोस्टमार्टम के लिए ले जाने दिया गया।
जानकारी के अनुसार टोल पर दोपहर बाद लालसोट की ओर से आ रहे एक ट्रक ने टोलकर्मीआशीषसिंह तोमर (20) पुत्र कमलसिंह निवासी पानकापुरा जिला मुरैना मध्यप्रदेश को कुचल दिया। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई, वहीं रवि कुमार निवासी मैनपुरिया उत्तरप्रदेश घायल हो गया। घटना से गुस्साए टोलकर्मियों ने टोल की सभी लाइनें बंद कर जाम लगा दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची थाना पुलिस व सीओ चारूल गुप्ता ने शव को एम्बुलेंस में रखवाकर जिला चिकित्सालय पहुंचे के लिए रवाना किया, लेकिन टोलकर्मियों ने मुआवजे की मांग को लेकर शव रखी एंबुलेंस को नहीं ले जाने दिया। टोलकर्मी शव रखे एंबुलेंस के आगे बैठ गए। सीओ ने करीब आधा घंटे समझाइश कर टोल पर लगे जाम को तो खुलवा दिया, लेकिन टाेलकर्मी मृतक के परिजनों को 15 लाख का मुआवजा देने की मांग को लेकर अडे रहे।
टोल मैनेजर अजय व टोलकर्मियों में सहमति नहीं बनने पर करीब दो घंटे तक टोलकर्मी शव को लेकर टोल की एक लाइन में बैठे रहे। घटना को लेकर मौके पर पहुंची पुलिस व टोल कर्मियों में शव को जिला चिकित्सालय ले जाने की बात को लेकर कहांसुनी हुई, लेकिन बिना मुआवजे को लेकर शव को नहीं ले जाने दिया गया। करीब दो घंटे बाद टोलकर्मियों व टोल मैनेजर में आठ लाख का मुआवजा देने की सहमति बनने पर वे टोल लाइन से हटे। इसके बाद पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय लेकर गई। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर ट्रक को दौसा सदर थाने में खड़ा कराया गया।
कई थानों का जाप्ता मौके पर पहुंचा

टीटोली टोल प्लाजा पर घटना के बाद नांगल राजावतान थाने सहित लालसोट थाना, राहुवास थाना, पापड़दा थाने का जाप्ता मौके पर पहुंचा। पुलिसकर्मियों ने टोलकर्मियों से समझाइश कर जाम खुलवाने के बाद वाहनों की आवाजाही शुरू कराई।

Hindi News/ Dausa / टीटोली टोल प्लाजा: ट्रक के कुचलने से एक टोलकर्मी की मौत, दूसरा घायल

ट्रेंडिंग वीडियो