ITBP जवान ने Independence Day पर 'ए गुजरने वाली हवा' गाकर कर दिया इमोशनल, सुनना ना भूले

ITBP Soldier की आवाज में Independence Day पर सुनें sandese aate hai गाना और इसकी AE Guzarne Wali Hawa Bata यह लाइन दिल को छू जाती है...

By: Prateek

Published: 14 Aug 2019, 10:34 PM IST

(देहरादून): 1997 में आई सुपरहिट फिल्म 'बॉर्डर' का 'संदेसे आते है' गाने को सुनकर हर भारतीय जज्बाती हो जाता है। आखिर क्यों ना हो जवानों के समर्पण को दर्शाने वाला यह गाना रोम रोम खड़ा कर देता है। सभी अभिनेता सैन्य वेश में रहते है जो अपने घर से दूर सरहद पर देश की रक्षा के लिए तैनात होते है। पर यदि वास्तव में कोई जवान आपकों यह गाना सुना दें तो आप और भी गौरवान्वित और भावुक हो उठेंगे। इसके लिए आपको आईटीबीपी कांस्टेबल लवली सिंह की आवाज में यह गाना सुनना चाहिए जिसे लोगों द्धारा जमकर पसंद किया जा रहा है।

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में पूरा देश मश्गूल हैं। इसी बीच पर आईटीबीपी के कांस्टेबल लवली सिंह ने फिल्म बॉर्डर का संदेशे आते है गाना गाकर अपने दिली जज्बातों को बयां किया है। लवली सिंह ने यह गाना अपने सभी साथियों को समर्पित किया है। लवली सिंह ने तो इस गाने के सहारे हर जवान की फिलिंग को दर्शाया है। लेकिन हम आपको बता रहे है ऐसे मौके जब आईटीबीपी के जवान अपनी जान को दाव पर लगाकर लोगों की मदद की है।

अमरनाथा यात्रा के दौरान रक्षक बने जवान

अमरनाथ यात्रा के दौरान जब मार्ग में पत्थर गिरने लगे तो जवान ढ़ाल बनकर श्रद्धालुओं की रक्षा करने लगे।


सांस में सांस आई

 

श्रद्धालुओं को चढ़ाई पर लंबा रास्ता तय करना पड़ा तो उन्हें श्वास संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऐसे में जवानों ने उनकी सहायता की तो उनकी सांस में सांस आई।

जय भोले बाबा के साथ गूंजा जय हिंद

 

श्रद्धालुओं को झरनों से होकर गुजरना पड़ा। श्रद्धालुओं के लिए ढ़ाल बनकर खड़े जवानों ने श्रद्धाुलओं पर पानी की बूंद भी नहीं गिरने दी। इस अदम्य साहस को देख श्रद्धालुओं के मुंह से अनायास ही निकल पड़ा 'जय हिंद।'

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned