Watch Video: सावन में 'बाबा बैद्यनाथ धाम' का अद्भुत नजारा, पहले कभी नहीं देखा होगा

Prateek Saini

Updated: 07 Aug 2019, 06:29:52 PM (IST)

Deoghar, Deoghar, Jharkhand, India

(देवघर): सावन ( Swan ) के पवित्र महीने में बाबा नगरी देवघर पूरी तरह से शिवमय हो रही है। राज्य के विभिन्न इलाकों के साथ ही देश के अन्य राज्यों से भी शिवभक्त बाबा बैद्यनाथ के दर्शन करने आ रहे हैं। वहीं रोज हजारों कांवड़िये मंदिर में द्वादश ज्योतिर्लिंग पर गंगाजल चढाने आ रहे हैं। सोमवार को बाबा धाम आने वाले कांवड़ियों की संख्या बढ़ जाती है। पूरी बाबा नगरी भोलेनाथ के जयकारों से गूंज उठती हैं।

 

श्रद्धा से सराबोर कांवड़ियों की भीड़ से अटे बाबा धाम का नजारा बहुत अद्भुत होता है। ऐसा ही अद्भुत नजारा इस वीडियो में दिखाई दे रहा है। वीडियो में भव्य मंदिर को देखा जा सकता है। मंदिर में आने वाले कांवड़ियों की कतारें भी बड़ी विलक्षण लगती है। वीडियो को देखने पर एक बार तो आंखें इस पर टहर जाती है। जरूर यह वीडियो देखकर आपका मन खुश हो गया होगा। बाबा बैद्यनाथ धाम के इस अद्भुत दृश्य को देखकर मन से अन्यास ही निकल पड़ता है ''जय बाबा बैद्यनाथ।''

 

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: तेजप्रताप ने 'बाबा धाम' में की पूजा, भगवान शिव से मांगा यह सियासी वरदान

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned