scriptPM Modi ने अपनी सभा में किया पाकिस्तान का जिक्र, बोले- सीमा पार जिहादी कर रहे समर्थन | PM Modi mentioned Pakistan in his rally said Jihadis are supporting across border | Patrika News
देवरिया

PM Modi ने अपनी सभा में किया पाकिस्तान का जिक्र, बोले- सीमा पार जिहादी कर रहे समर्थन

PM Modi ने अपनी जनसभा में पाकिस्तान और जिहादियों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का समर्थन सीमा पार के जिहादी कर रहे हैं।

देवरियाMay 27, 2024 / 08:24 am

Sanjana Singh

PM Modi

PM Modi

PM Modi ने विपक्षी दलों के गठबंधन पर प्रहार करते हुए कहा, “कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का सीमा पार के जिहादी समर्थन कर रहे हैं। पाकिस्तान में इनके लिए दुआ मांगी जा रही है और ये देश में वोट जिहाद की अपील कर रहे हैं।” पीएम का इशारा हाल ही में फर्रुखाबाद की एक सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी मारिया आलम की ‘वोट जिहाद’ की अपील की ओर था।

‘इंडिया गठबंधन का मुद्दा देश का विकास नहीं’

प्रधानमंत्री ने रविवार को देवरिया, बांसगांव, मऊ और मिर्जापुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “इंडी गठबंधन देश में बहुसंख्यक समुदाय को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहता है। इसका मुद्दा देश का विकास नहीं है। ये देश को आगे नहीं, बल्कि कई दशक पीछे ले जाना चाहते हैं।”

‘विपक्ष सत्ता में आएंगे तो फिर अनुच्छेद 370 लगाएंगे’

पीएम मोदी ने कहा, “इनकी ( इंडिया गठबंधन) जमात कह रही है कि ये सत्ता में आएंगे तो कश्मीर में फिर से अनुच्छेद 370 लगाएंगे। ये बंटवारे के पीड़ितों को फिर से नागरिकता देने वाला CAA कानून रद्द करेंगे यह किसका एजेंडा है, यही तो भारत विरोधी ताकतें चाहती हैं।”
यह भी पढ़ें

रोप-वे से बांकेबिहारी समेत मुख्य मंदिरों के होंगे दर्शन, इस दिन से शुरू होगी सुविधा

‘धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध करने पर देते हैं गाली’

मऊ के घोसी में सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने आरोप लगाया, “सपा और कांग्रेस वाला इंडी गठबंधन संविधान बदलकर एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण खत्म कर उसे मुस्लिमों को देना चाहता है। उनकी राजनीति का एक ही मकसद तुष्टीकरण है। बाबा साहब डॉ आंबेडकर ने धर्म के आधार पर आरक्षण का हमेशा विरोध किया था। कर्नाटक में ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को दिया गया। बंगाल में टीएमसी ने यही किया और 2012 में सपा ने घोषणा पत्र में दलितों का आरक्षण मुसलमानों को देने की बात कही।” पीएम ने कहा मैं धर्म के आधार पर आरक्षण देकर देश को बांटने नहीं दूंगा।

Hindi News/ Deoria / PM Modi ने अपनी सभा में किया पाकिस्तान का जिक्र, बोले- सीमा पार जिहादी कर रहे समर्थन

ट्रेंडिंग वीडियो