scriptदेवास लोकसभा से बीजेपी 2 लाख 16 हजार से ज्यादा मतों से आगे | BJP is leading by more than 2 lakh 16 thousand votes from Dewas Lok Sabha | Patrika News
देवास

देवास लोकसभा से बीजेपी 2 लाख 16 हजार से ज्यादा मतों से आगे

-देवास, शाजापुर, आगर व सीहोर जिले की 8 विधानसभाओं के लिए मतगणना जारी, कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू ​किया

देवासJun 04, 2024 / 11:45 am

Adarsh Thakur

election results देवास लोकसभा से बीजेपी 2 लाख 16 हजार से ज्यादा मतों से आगे
देवास। लोकसभा चुनाव के बाद देवास लोकसभा के मतों की गणना जारी है। देवास लोकसभा अंतर्गत आने वाली देवास जिले की सोनकच्छ, देवास व हाटपीपल्या के लिए देवास के बीएनपी स्थित केंद्रीय विद्यालय में मतगणना जारी है। वहीं शाजापुर जिले की विधानसभाओं की गणना शाजापुर, आगर विधानसभा की आगर व आष्टा विधानसभा की मतगणना सीहोर में हो रही है। सुबह 11.30 बजे तक के रूझान में बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी रेकार्ड 2 लाख 16 हजार मतों से आगे चल रहे हैं। देवास लोकसभा के तहत सबसे पहले शाजापुर में पोस्टल बैलेट की गणना की गई। इसके बाद ईवीएम के मतों की गणना शुरू हुई। बीजेपी प्रत्याशी ने शुरुआती राउंड से ही बढ़त बनाए रखी। उधर रूझान सामने आने के बाद कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।
तीनों विधानसभाओं में बीजेपी शुरुआत से आगे

देवास लोकसभा अंतर्गत आने वाली जिले की देवास, सोनकच्छ, हाटपीपल्या विधानसभा की बात की जाए तो तीनों ही विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी पहले ही राउंड से बढ़त बनाए हुए हैं। देवास विधानसभा से 11वें राउंड तक बीजेपी प्रत्याशी को 39921 मतों की लीड मिल चुकी है। देवास व सोनकच्छ की मतगणना 21-21 राउंड की है जबकि हाटपीपल्या विधानसभा की मतगणना 18 राउंड में पूरी होगी।
देवदर्शन के लिए पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी

उधर जीत की तस्वीर साफ होते ही बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी सबसे पहले माता टेकरी पहुंचे। वहां मां तुलजा भवानी व मां चामुंडा के दर्शन किए। इसके बाद शहर के खेड़ापति मंदिर पहुंचे और दर्शन किए। माता टेकरी पर दर्शन के बाद सोलंकी ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है। देवास व शाजापुर की जनता ने मुझे आशीर्वाद दिया है। मुझे फिर से प्रधानमंत्री की टीम में काम करने का अवसर दिया है।

Hindi News/ Dewas / देवास लोकसभा से बीजेपी 2 लाख 16 हजार से ज्यादा मतों से आगे

ट्रेंडिंग वीडियो