script

‘मामा जी मेरी बहन का मैं एकलौता सहारा हूं प्लीज मुझे बचा लीजिए’, वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने ली सुध

locationदेवासPublished: May 01, 2021 06:28:46 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कोरोना संक्रमित युवक ने सोशल मीडिया के जरिए सीएम से लगाई मदद की गुहार, माता-पिता के निधन के बाद बीमार बहन का एकलौता सहारा है युवक…

mamaji1.png

,,

देवास. कोरोना के बढ़ते संक्रमण (corona virus) के बीच अस्पतालों (hospitals) में अव्यवस्था सामने आ रही है। मरीजों को न तो समय पर उपचार मिल पा रहा है न ही ऑक्सीजन-इंजेक्शन की व्यवस्था हो पा रही है। नतीजतन ऑक्सीजन (oxygen) की कमी से मौते हो रही हैं। स्थानीय प्रशासन भी कुछ नहीं कर पा रहा, जिसके चलते हालात बिगड़ रहे हैं। ऐसा ही एक वाक्या देवास (dewas) के अमलतास अस्पताल में सामने आया है जहां इलाज के लिए भर्ती व्यक्ति (covid patient) ने वीडियो जारी (video viral) कर सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) से मदद की गुहार लगाई। वीडियो वायरल होने के बाद बीमार युवक की आवाज प्रशासन तक पहुंच पाई और उसे इंजेक्शन लग पाए।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x810hzw

मामा जी मुझे बचा लीजिए मैं मेरी बहन का एकलौता सहारा हूं’
सोशल मीडिया के जरिए सीएम शिवराज सिंह चौहान से मदद की गुहार लगाने वाले मरीज का नाम अनिल साहनी है जो अमलतास अस्पताल में बीते करीब छह दिन से भर्ती है और जिंदगी की जंग लड़ रहा है। इलाज न मिल पाने के कारण अनिल ने अस्पताल से ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एक वीडियो बनाया। इसमें रोते हुए अनिल कह रहा है कि मामा मैं आपका भांजा अनिल साहनी अमलतास अस्पताल के आईसीयू में छह दिन से भर्ती हूं। जिंदगी और मौत से जूझ रहा हूं। मेरे माता-पिता नहीं है। मेरी 20 साल की बहन है जिसे ब्लड कैंसर है। उस बच्ची की मां और पिता मैं ही हूं। लगातार मेरी हालत बिगड़ती जा रही है। इससे बुरा और क्या होगा कि मेरे लिए आए रेमडेसिविर इंजेक्शन किसी और को बेच दिए जाएं। ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा हूं। कोई ध्यान देने वाला नहीं है। मेरा आखिरी सहारा आप ही हो, प्लीज मेरी मदद कीजिए मामाजी। कम से कम मेरी बहन को फिर से अनाथ होने से बचा लीजिए।

ये भी पढ़ें- इस जिले में अब 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

mamaji2.png

वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आया प्रशासन
बीमार बहन और खुद के लिए मदद की गुहार लगाने का युवक का ये वीडियो बेहद ही भावुक करने वाला है। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ और इस वीडियो के वायरल होने के बाद ही प्रशासन ने मरीज अनिल साहनी की सुध ली। डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा ने तुरंत एक्शन लेते हुए अमलतास अस्पताल में भर्ती अनिल शाहनी को इंजेक्शन लगवाया। अब उम्मीद है कि अनिल जिंदगी की जंग जीत जाएगा, लेकिन उसकी तरफ से रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचे जाने के जो आरोप लगाए गए हैं वो बेहद ही गंभीर हैं जो ये सवाल खड़ा करते हैं कि आखिर इस तरह की लापरवाही कब तक चलती रहेगी और इस पर कैसे लगाम लगेगी।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x810hzw

ट्रेंडिंग वीडियो