इस जिले में अब 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) के निर्देश देने के बाद कलेक्टर (collector) ने 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू (lockdown) बढ़ाने के आदेश जारी किए...

By: Shailendra Sharma

Published: 01 May 2021, 05:28 PM IST

जबलपुर. कोरोना के बढ़ते संक्रमण (corona virus) की चेन को तोड़ने के लिए लगाया गया कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) जबलपुर (jabalpur) शहर में 17 मई की सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। शुक्रवार को आपदा प्रबंधन समिति की बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जबलपुर में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के निर्देश दिए थे जिसके बाद कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए। पहले 7 मई तक जिले में लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी किए गए थे।

ये भी पढ़ें- करोड़ों की को-वैक्सीन से भरा कंटेनर लावारिस छोड़कर आखिर कहां गया ड्राइवर, झाड़ियों में मिला मोबाइल

lockdown2.png

17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू
शुक्रवार की शाम जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जिले में 17 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने संबंधित आदेश जारी किए। धारा-144 के तहत जारी हुए आदेश में लिखा है कि जिले की राजस्व सीमा में 17 मई की सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। कोरोना कर्फ्यू की अवधि के दौरान बिना वजह लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी रहेगी और प्रशासन व पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेगी। बता दें कि शुक्रवार को जिला आपदा प्रबंधन की बैठक थी जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जरुरी दिशा निर्देश देते हुए कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के निर्देश दिए थे। इस बैठक में प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने सीएम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में हुए निर्णयों की जानकारी दी थी और बताया था कि आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के 'प्रहार' पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर का जवाब, ट्वीट कर दी ये जानकारी

 

cm_video_confrensing.jpg

6 सदस्यीय टीम के गठन का भी हुआ फैसला
जिला आपदा प्रबंधन की बैठक में बीजेपी के 6 सीनियर विधायकों और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने हर विधायक की अगुवाई में एक टीम गठित करने का फैसला लिया गया है। इन सभी टीमों में 6-6 सदस्य होंगे। जो कि कोरोना को रोकने व कोरोना के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए अभियान चलाएंगे और इलाज सहित अन्य इंतजामों की भी निगरानी करेगी। बाद में इसी तरह की टीमों का गठन ग्राम पंचायत स्तर पर भी किया जाएगा। बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने जिला आपदा प्रबंधन समिति के टीम गठित करने के फैसले की भी तारीफ की और इसे अनूठा बताते हुए प्रदेश के दूसरे जिलों में लागू करने की बात कही।

ये भी पढ़ें- छुटभैय्या नेता की हरकतों से परेशान महिला डॉक्टर का सोशल मीडिया पर छलका दर्द

corona_update_with_logo11.jpg

जबलपुर में शुक्रवार को मिले 776 नए मरीज
बता दें कि जबलपुर शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। बात अगर बीते 24 घंटों की करें तो जबलपुर में बीते 24 घंटों में कोरोना के 776 नए केस मिले जिन्हें मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 36251 पहुंच गया है। जिनमें से 30583 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं व 5252 एक्टिव केस हैं। वहीं अभी तक जबलपुर में कोरोना के चलते 416 लोगों की मौत हो चुकी है।

देखें वीडियो- युवक की हरकतों से परेशान महिला डॉक्टर का सोशल मीडिया पर छलका दर्द

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned