scriptSP की पहलः पुलिसकर्मियों के लिए अलग से ऑक्सीजन बेड का अस्पताल | SP's initiative: Separate oxygen bed hospital for policemen | Patrika News

SP की पहलः पुलिसकर्मियों के लिए अलग से ऑक्सीजन बेड का अस्पताल

locationदेवासPublished: May 16, 2021 08:20:40 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

फ्रंटलाइन वॉरियर्स की सेहत का रखेंगे ध्यान, जिले में 44 पुलिसकर्मी हुए हैं कोरोना संक्रमित, 26 हुए स्वस्थ

dewas_police.png

देवास. कोरोना संक्रमण के बीच भी 24 घंटे ड्यूटी कर रही पुलिस के लिए अब पुलिस कप्तान आगे आए हैं। मातहतों की सेहत का ख्याल रखने के लिए पुलिस लाइन में ऑक्सीजन बेड युक्त अस्पताल बनवा रहे हैं। इसमें इलाज होगा और तीनों शिफ्ट में डॉक्टर्स तैनात रहेेगे। एसपी खुद डॉक्टर हैं लिहाजा जरुरत पडऩे पर वे भी उपचार के लिए जरुरी मदद करेंगे।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

दरअसल, पुलिसकर्मी 24 घंटे फील्ड में ड्यूटी कर रहे हैं। शहर की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी संक्रमित भी हुए हैं और दो पुलिस कर्मियों की मौत भी हुई है। 44 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। इनमें से 26 ठीक होकर आए हैं। शेष का उपचार चल रहा है। बावजूद इसके पुलिस डटी हुई है और मुस्तैदी से काम कर रही है। कई बार तो अस्पतालों तक में पुलिस को समुचित उपचार नहीं मिल पाता है। ऐसे में अब पुलिस विभाग खुद आगे आया है।

Must see: कोरोना पॉजिटिव युवती से गैंगरेप

संविदा पर रखें जाएंगे डॉक्टर्स
पुलिस लाइन में दस ऑक्सीजन बेड का अस्पताल तैयार हो रहा है। ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों का यहां उपचार होगा। दो कमरे आईसीयू के भी रहेंगे। स्टोर रूम, डॉक्टर का रूम व नर्सिंग स्टाफ का रूम भी रहेगा। इसके लिए पुलिस विभाग ने डॉक्टरों से संपर्क किया है। शहर के डॉक्टर समयानुसार यहां सेवाएं देंगे। कुछ डॉक्टर्स के लिए इंटरव्यू भी आयोजित किए जाएंगे। इंटरव्यू के आधार पर संविदा आधारित डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी।

Must see: कोरोना की तीसरी लहर से बचपन बचाने की तैयारी

पुलिसकर्मियों को मिल सकेगा समय पर उपचार

एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया कि पुलिस लाइन में स्थित पुलिस अस्पताल को ऑपरेट करने का प्रयास कर रहेे हैं। इसकी तैयारी चल रही है। यहां 24 घंटे डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ रहेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81almh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो