scriptPandit Pradeep Mishra in CG: कथा में पंडित प्रदीप मिश्रा बोले – खुशी में मदिरा पीने के बजाए सत्संग करें | Pandit Pradeep Mishra in CG: He said in Katha - Do satsang instead of drinking alcohol in happiness | Patrika News
धमतरी

Pandit Pradeep Mishra in CG: कथा में पंडित प्रदीप मिश्रा बोले – खुशी में मदिरा पीने के बजाए सत्संग करें

Pandit Pradeep Mishra in CG: इसलिए मां अन्नपूर्णा सभी को अन्न प्रदान करती है। उन्होंने अनाथालय लिखे जाने को गलत ठहराते हुए कहा कि अनाथालय लिखे जाने की जगह उसे विश्वनाथ का घर लिखें।

धमतरीMay 24, 2024 / 07:28 am

Shrishti Singh

Pandit Pradeep Mishra in CG - Dhmatari News

Pandit Pradeep Mishra in CG: कुरूद कुरूद में स्व. हीरालाल शर्मा श्रीधर की पुण्य स्मृति में श्रीधर परिवार की ओर से आयोजित वृद्धि विहार में बुधवार को गौरीशंकर शिव महापुराण का समापन हुआ। पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि खुशी में मदिरा पीने के बजाए सत्संग करे, शिवजी की भक्ति पूजा-प्रार्थना करें और दुख में भी मदिरा सेवन मत करो, शंकरजी के दरवाजे पर जाओ तो आपका सारा दुख मिट जाएगा।

यह भी पढ़ें

CG News: जनाब…यहां गधे भी काम करते हैं मशीन की तरह, देखें वीडियो


उन्होंने आगे कहा कि शरीर में कितने ही दुख, तकलीफ आए तो महादेव के चरणों के पास ही जाना। देवो के देव महादेव कहते हैं बहुत ज्यादा दुख आए तो जहां शिवपुराण कथा आयोजित हो, वहां जाकर शिवजी की कथा सुने। इससे सुख का अनुभव होगा। पंडित मिश्रा ने कहा कि शिवजी के स्मरण से चित्तवृत्ति को सुख का मार्ग प्रदान होता है। दुनिया का कोई भी आपके दुख को नहीं मिटाता। संपूर्ण सृष्टि में केवल देवों के देव महादेव भोलेनाथ ही आपके दुख को मिटाते हैं। उन्होंने बताया कि एक बार भोले शंकर ने माता पार्वती को बताया कि तुम मेरे साथ हर ज्योतिर्लिंग के शिवालय में हो सिर्फ काशी विश्वनाथ को छोड़कर।

क्योंकि जो भी जन्मा है, उन सभी में कोई भी अनाथ नहीं है, सब मेरे है। काशी विश्वनाथ में तुम्हारे स्थान पर अन्नपूर्णा देवी है क्योंकि कोई भी इंसान भूखा जागेगा जरूर, लेकिन भूखा सोएगा नहीं। इसलिए मां अन्नपूर्णा सभी को अन्न प्रदान करती है। उन्होंने अनाथालय लिखे जाने को गलत ठहराते हुए कहा कि अनाथालय लिखे जाने की जगह उसे विश्वनाथ का घर लिखें। क्योंकि वहां भरण पोषण हो रहा है।

यह भी पढ़ें

Pradeep Mishra in CG: आज के असंस्कारित युवा कुत्तों को घुमाना पसंद करते हैं, पर माता-पिता को नहीं.. प्रदीप मिश्रा ने धमतरी में कही ये बात

वहां जीवन की आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति की जा रही है, तो फिर वह अनाथालय कैसे हुआ। वह बाबा भोले शंकर विश्वनाथ का ही घर है, जहां उनके ही बच्चे रहते हैं। उन्होंने शिव की अविरल भक्ति पर कहा कि राम और कृष्ण अवतार में स्वयं नारायण शिवजी की अविरल भक्ति की थी। समापन अवसर पर सीएम की पत्नी कौशल्या साय, विधायक अजय चन्द्राकर ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर प्रतिभा चन्द्राकर, कमला शर्मा, प्रकाश शर्मा, उर्मिला, रतन शर्मा, उमा बाई, अश्वनी शर्मा सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

Hindi News/ Dhamtari / Pandit Pradeep Mishra in CG: कथा में पंडित प्रदीप मिश्रा बोले – खुशी में मदिरा पीने के बजाए सत्संग करें

ट्रेंडिंग वीडियो