scriptpanchayat chunav- हार का गुस्सा प्रत्याशी के समर्थकों पर निकाला, 7 लोग घायल | Patrika News
धार

panchayat chunav- हार का गुस्सा प्रत्याशी के समर्थकों पर निकाला, 7 लोग घायल

mp panchayat chunav 2022-पूर्व सरपंच के हारने पर जीतने वाले के सर्मथकों पर हमला, 7 लोग घायल

धारJul 04, 2022 / 04:23 pm

Manish Gite

dhar.png

गंधवानी (धार)। थाना क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर तीन जगह विवाद हुए। ग्राम खरबयड़ी में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ। फालिये से वार कर एक को घायल कर दिया। वहीं पत्थर लगने के कारण एक युवक को चोट आई। इस विवाद में 5 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंधवानी पर रैफर किया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत किया। यहां पर हर बार निर्विरोध आने वाले सरपंच इस बार चुनाव हार गए। इससे उनके समर्थक और अन्य लोगों ने जीते प्रत्याशी के समर्थकों पर हमला बोल दिया। घटना सुबह 9 बजे की है, जब समर्थक मंदिर पर बैठे थे। तभी यह वारदात हुई। इस मामले में घायल धनसिंह पिता छोटिया के आवेदन पर पुलिस ने पूर्व सरपंच सुभानसिंह डावर समेत 19 लोगों पर विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

 

भांजे की पत्नी ने जीत दर्ज की

ग्राम पंचायत खरबायड़ी के पूर्व सरपंच की भांजे की पत्नी चुनाव जीती है। सरपंच सुभान सिंह डावर ने पत्नी सायदी बाई को चुनाव में उतारा था। वहीं उनके भांजे राजेंद्र की पत्नी रीना ने 115 वोटों से पंचायत चुनाव में जीत दर्ज की। इसी जीत के कारण गांव में विवाद हो गया।

 

अचानक से कर दिया हमला

घायल धन सिंह ने बताया कि पूर्व सरपंच और समर्थकों ने अचानक से हमला बोल दिया। इसमें मुझे फलिये और पत्थर से मारा। मेरा हाथ टूट गया, कई जगह चोट आई। चुनावी रंजिश को लेकर हम पर हमला हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व सरपंच के रिश्तेदार बिलाम सिंह जो कि एसएफ में जवान है और 34वीं बटालियन में पदस्थ हैं, उन्होंने भी हमारे साथ मारपीट की है। इसमें एक युवक सुंदरलाल मच्छार को पैर में चोट आई है।

 

खेड़ी बलवारी-जामली में भी विवाद

रविवार को खेड़ी बलवारी में भी हारे प्रत्याशी के समर्थकों ने मारपीट की। एक युवक को चोट आई है। ग्राम जामली में भी परिणाम को लेकर विवाद हुआ।

 

चुनावी रंजिश में मारपीट

गंधवानी में कई जगहों पर वर्षों पुराने सरपंच चुनाव हार गए हैं। इसी वजह से चुनावी रंजिश में इस तरह की मारपीट की घटना हो रही है। पुलिस की टीम नजर बनाए हुए हैं। साथ ही अपील भी कर रहे है कि परिणाम आने के बाद इस तरह से विवाद ना करें। यदि फिर भी लोग विवाद करते तो उन पर हम सख्ती से कार्रवाई करेंगे।

-राम सिंह राठौड़, टीआइ, गंधवानी

Home / Dhar / panchayat chunav- हार का गुस्सा प्रत्याशी के समर्थकों पर निकाला, 7 लोग घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो