scriptभादो में खाएंगे भात तो कंगाल हो जाएंगे आप, नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी | Bhadrapada 2019 : do not eat rice in bhado | Patrika News
धर्म-कर्म

भादो में खाएंगे भात तो कंगाल हो जाएंगे आप, नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी

Bhadrapada 2019 : भादो महीने की शुरुआत 16 अगस्त को हो गई है। 14 सितंबर तक भादो महीना रहेगा। भादो महीना में कुछ चीजों का खाना सही नहीं माना गया है।

Aug 18, 2019 / 12:14 pm

Devendra Kashyap

Maa lakshmi

भादो में खाएंगे भात तो कंगाल हो जाएंगे आप, नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी

हिन्दू धर्म में सावन की तरह भादो ( Bhado ) महीने का विशेष महत्व है। जिस तरह सावन महीने में सोमवार का महत्व होता है उसी तरह भाद्रपद ( Bhadrapada 2019 ) में रविवार का महत्व है। माना जाता है कि इस महीने में भगवान विष्णु ( Lord Vishnu ) अपनी नींद पूरी करने के बाद जग जाते हैं।
ये भी पढ़ें- सब कुछ करें लेकिन भादो में रविवार को ये काम भूलकर भी न करें

भादो महीने की शुरुआत 16 अगस्त को हो गई है। 14 सितंबर तक भादो महीना रहेगा। भादो महीना में कुछ चीजों का खाना सही नहीं माना गया है। जैसा कि हम सभी जानते हैं भादो में दही खाने से मना किया जाता है। इसके पीछे वैज्ञानिक कारण भी है। माना जाता है कि भादो में वैक्टीरिया की मात्रा बढ़ जाता है। जिस कारण दही खाने से मना किया जाता है। भादो में दूध खाने की सलाह दी जाती है।
ये भी पढ़ें- धर्म कहता है कि भादो में दही नहीं खाना चाहिए, जानिए विज्ञान क्या कहता है?

इसके अलावे भादो में और भी बहुत कुछ नहीं खाने की सलाह दी जाती है। इसके पीछे कारण भी बताया गया है। भादो में भात भी खाने से माना जाता है। इस महीने में दूसरे का दिया हुआ भात नहीं खाना चाहिए। माना जाता है कि दूसरे का दिया हुआ भात खाने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। हम सभी जानते हैं कि अगर मां लक्ष्मी ( maa lakshmi ) नाराज हो जाएंगी तो हमे कंगाल होने से कोई नहीं बचा सकता। आइये जानते हैं कि भादो माह में क्या करें, क्या न करें।
क्या न करें…

भादो में क्या करें

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / भादो में खाएंगे भात तो कंगाल हो जाएंगे आप, नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो