बुध का कर्क राशि में गोचर, इन राशि वालों को झेलनी पड़ सकती है मुसीबत

बुध का कर्क राशि में गोचर, इन राशि वालों को झेलनी पड़ सकती है मुसीबत

Tanvi Sharma | Updated: 25 Jun 2018, 01:54:31 PM (IST) धर्म कर्म

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुध ग्रह बुद्धि, भाषा, व्यवसाय और बात करने के लहजें का कारक ग्रह माना जाता है।

25 जून 2018 से बुध ग्रह, कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। अब तक बुध अपनी राशि मिथुन में गोचर कर रहे थे। चंद्रमा की राशि कर्क में बुध 2 सितंबर तक रहेंगे। इस राशि में राहु और शुक्र पहले से ही हैं और यहां बुध के आ जाने से इस राशि में तीन ग्रहों का योग बनने जा रहा है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार बुध ग्रह बुद्धि, भाषा, व्यवसाय और बात करने के लहजें का कारक ग्रह माना जाता है। ऐसे में राहु के साथ मिलकर बुध किन-किन राशि वालों की बुद्धि भ्रष्ट करेगा और उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे और किन-किन राशि वालों को लाभ देंगे। आइए जानते हैं इस गोचर का 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

grah parivartan

मेष राशि
बुध का यह गोचर आपकी राशि के चौथे भाव में होने जा रहा है,इससे आपके माता पिता के स्वास्थ्य में परिवर्तन देखने को मिलेगा अत: इस दौरान आपको उनका ध्यान रखना होगा। आपके घरेलू जीवन में शांति बनी रहेगी। परिश्रम करने के परिणाम अच्छे मिलेंगे और जीवनसाथी को प्रोफेशनल लाइफ में लाभ मिलने की संभावना है।

वृषभ राशि
बुध का यह गोचर आपकी राशि के तीसरे भाव में होगा, यह गोचर आपको भाई-बहनों की मदद आगे पहुंचाएगी,उनका साथ ना छोड़े। वहीं आपकी जीवनशैली में कई सुधार होंगे और नए रिश्तों में आप आगे बढ़ेंगे। इस गोचर के दौरान आप अपने उद्देश्य तक पहुंच सकते हैं। दृढ़ संकल्प कर लें आप क्या करना चाहते हैं।

मिथुन राशि
बुध ग्रह आपकी राशि के चौथे भाव में प्रवेश करेंगे, इस गोचर से आपकी बोली में मिठास आएगी जिससे आपके नए रिश्ते बनेंगे। आप प्रभाव संवाद से आप दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। प्रॉपर्टी से धन लाभ के पूर्ण योग बन रहे हैं, आपको अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

कर्क राशि
बुध ग्रह का गोचर आपकी ही राशि के पहले भाव में होगा, इससे आपके जीवनसाथी को लाभ प्राप्त होने की पूरी संभावना बन रही है। लेकिन इस गोचर के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। आपको विदेश संबंधी मामलों में सफलता मिलने की संभावना है। आपको विपरीत संबंधों में अपने भाई-बहनों का साथ मिल सकता है।

सिंह राशि
बुध ग्रह का गोचर आपकी राशि के बारहवें भाव में होने जा रहा है। संभलकर चलें, इस समयकाल में आपके अनावश्यक खर्चों में वृद्धि होने वाली है । व्यवसाय संबंधित लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। विवादों से दूर रहें इनसे आपका समय बर्बाद होगा। आप कार्यक्षेत्र में अपना पूर्ण योगदान देंगे।

कन्या राशि
बुध ग्रह आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में गोचर करने जा रहा है, इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी लाभ हो सकता है। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और नए रिश्ते भी बनेंगे, आपको बौद्धिक लाभ प्राप्त होने की भी पूरी संभावनाएं है। आपकी प्रभावी संवादशैली किसी प्रिय व्यक्ति को पसंद आ सकती है, जिससे आपको लाभ होगा।

तुला राशि
बुध ग्रह का यह गोचर आपकी राशि के दसवें भाव में होने जा रहा है, इस दौरान आपकी संवाद शैली में ज़बरदस्त निखार आ सकता है, जो आपको उन्नति में मद करेगा। अपने निजी और प्रोफेशनल दोनों ही तरह से आपको लाभ मिलेगा। आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है, जिसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा।

वृश्चिक राशि
बुध ग्रह का गोचर आपकी राशि के नौंवे भाव में होगा। गोचर के दौरान आय के स्त्रोतों में कमी आ सकती है। जिससे आपको अप्रत्याशित लाभ मिलेगा। आपको अपने माता-पिता की सेहत का भी खास ध्यान रखना चाहिए। इस गोचर के दौरान आपको किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

धनु राशि
बुध का यह गोचर आपकी राशि के आठवें भाव में गोचर होने जा रहा है, जो आपके स्वास्थ्य को भी प्रभावित करेगा और साथ ही मुमकिन है आपके विवाहित जीवन में भी कुव्ह्ह खलल पैदा हो जाए। पिता जी को धन हानि होने के संकेत मिल रहे हैं, लेकिन आपको कहीं से अप्रत्याशित लाभ प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि
बुध का यह गोचर आपकी राशि के सातवें भाव में होने जा रहा है, जीवनसाथी के साथ छोटी-मोटी बहस में ना उलझें और अपनी माता का ध्यान रखें। जो आपको कॅरियर के लिहाज से काफी उन्नति देगा। आपको आय के नए तरीके मिलेंगे और आपकी संवादशैली भी दूसरों को प्रभावित करती है।

कुंभ राशि
यह गोचर आपकी राशि के छठे भाव में होगा, इस गोचर के होने से आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है लेकिन इस दौरान अपने क्रोध पर नियंत्रित रखना होगा। इस दौरान मुमकिन है आप अपना पुराना कर्ज चुका दें। अगर कोई अदालती मुकद्दमा भी है तो उसका परिणाम आपके हित में आ सकता है।

मीन राशि
बुध ग्रह का गोचर आपकी राशि के पांचवें भाव में होगा, इस गोचर में अविवाहित लोगों को अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। जिससे आपका ध्यान नई चीजों की ओर लगेगा। आप ज्ञान प्राप्ति के लिए प्रयास करेंगे और साथ ही अध्ययन के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन भी अच्छा रहेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned