scriptसभी समस्याओं का समाधान केवल सात दिनों में हो जायेगा, कर देखें | griha shanti ke upay | Patrika News
धर्म-कर्म

सभी समस्याओं का समाधान केवल सात दिनों में हो जायेगा, कर देखें

सभी समस्याओं का समाधान केवल सात दिनों में हो जायेगा

Jan 19, 2019 / 03:24 pm

Shyam

griha shanti

सभी समस्याओं का समाधान केवल सात दिनों में हो जायेगा, कर देखें

जीवन में आने वाली सभी समस्याओं का समाधान केवल सात दिनों में संभव हैं । रविवार का दिन भगवान सूर्य नारायण का दिन होता हैं । इस दिन से लेकर लगातार 7 दिनों तक यानी की शनिवार तक इस उपाय को करने से जीवन की प्रत्येक समस्याएं चाहकर भी उपाय करने वाले के पास नहीं आ पायेगी । सातों दिनों के सात देवता बतायें गये हैं । अगर हर दिन उस दिन के देवता और ग्रह को प्रसन्न व शांत करने के लिए इन उपायों को जरूर करना चाहिए । उपाय करने के बाद गरीबों को कुछ धन या फिर फल जरूर दान करें ।

 

1- रविवार का दिन- अगर किसी की कुंडली में सूर्य के कमज़ोर होने पर व्‍यक्‍ति को अपने जीवन में किसी भी क्षेत्र में सफलता नहीं मिल पाती । सूर्य को प्रसन्‍न करने के लिए नियमित जल अर्पित करें ।
रविवार का उपाय- किसी गरीब अथवा जरूरतमंद व्‍यक्‍ति को गुड़ का दान करें ।

 

2- सोमवार का दिन- अगर किसी की कुंडली में चंद्र दोष है या चंद्रमा कमज़ोर स्थिति में है तो व्यक्ति को हमेशा कोई न कोई बीमारी लगी रहती है । सर्दी-जुकाम, नेत्र संबंधी रोग और अर्थराइटिस से आप परेशान रहते हैं । चंद्र ग्रह को शांत करने के लिए आपको सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल अर्पित करना चाहिए ।
सोमवार का उपाय- हो सके तो किसी गरीब परिवार को भोजन करायें । भोजन में दूध से बने पदार्थ होने चाहिए ।

 

3- मंगलवार का दिन- कहा जात है कि मंगल कई प्रकार की शारीरिक बीमारियां देता है । कुंडली में मंगल को मजबूत करने के लिए आपको मंगलवार के दिन हनुमान जी और मां काली की आराधना करना चाहिए ।
मंगलवार का उपाय- छोटी कन्याओं को उड़द, मूंग या तुअर की दाल से बना भोजन करावें ।

 

griha shanti

4- बुधवार का दिन- अगर कुंडली में बुध कमज़ोर हो तो उसे मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को 11 लड्डूओं का भोग लगाएं और दूर्वा चढ़ाएं ।
बुधवार का उपाय- बुधवार के दिन शाम के समय गणेश मंदिर के सामने कोई भिखारी दिखाई दे तो उसे पीली रूमाल या कपड़ा जरूर दान करें ।

 

5- गुरुवार का दिन- गुरुवार का दिन देवों के गुरु बृहस्‍पति देव की आराधना का दिन माना जाता हैं । अगर किसी की कुंडली में गुरु नीच या कमज़ोर स्‍थान में हो तो उसे अवनति मिलती है । इस दिन भगवान विष्‍णु को खीर का भोग लगाने से गुरु को मजबूती मिलती हैं ।
गुरुवार का उपाय- इस दिन पीली वस्‍तुओं, पीले रंग के वस्‍त्रों और जनेऊ का दान करें ।

 

6- शुक्रवार का दिन- यह दिन शुक्र ग्रह से संबंधित है, शुक्र ग्रह भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक होता है । इस दिन शुक्र मंत्र का जप जरूर करें ।
शुक्रवार का उपाय- शुक्रवार के दिन किसी गरीब सुहागिन स्‍त्री को सुहाग से जुड़ी वस्‍तुओं का दान करें ।

 

7- शनिवार का दिन- शनिवार का दिन न्‍याय के देवता शनि देव का दिन होता है । शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए शनिवार के दिन शनि से संबंधित वस्‍तुओं का दान करें । शनिवार के दिन शिवलिंग पर काले तिल मिले जल से अभिषेक करें । पीपल के पेड़ पर भी जल चढ़ाएं ।
शनिवार का उपाय- इस दिन किसी गरीब को उड़द की दाल से बनी खिचड़ी जरूर खिलाएं ।

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / सभी समस्याओं का समाधान केवल सात दिनों में हो जायेगा, कर देखें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो